विराट और राहुल ने की रनों की वर्षा, दोनों ने जमाई सेंचुरी, भारत ने पाकिस्तान को दिया 357 रन का टारगेट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
विराट और राहुल ने की रनों की वर्षा, दोनों ने जमाई सेंचुरी, भारत ने पाकिस्तान को दिया 357 रन का टारगेट

स्पोर्ट्स डेस्क. एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 मुकाबला बारिश के कारण अब रिजर्व डे, 11 सितंबर को खेला जा रहा है। इसमें भारत की ओर विराट कोहली (50) और लोकेश राहुल (71) ने भी अपनी अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। इससे पहले ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (100) और शुभमन गिल (100) ने अर्धशतक बनाए थे। भारत ने 50 ओवर में  दो विकेट पर 356 रन बना लिए हैं यानी पाकिस्तान को 357 रन का टारगेट दिया है।

भारत का स्कोर 147/2

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह मैच 10 सितंबर को शुरू तो हुआ लेकिन भारतीय पारी के दौरान बारिश आने के बाद खेल दुबारा शुरू नहीं हो सका था। बारिश की वजह से जब मैच को रोका गया तब तक टीम इंडिया ने 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे।

भारत-पाक मैंच में रखा गया रिजर्व डे

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले में बारिश के खतरे को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने रिजर्व डे रखने का फैसला किया था। हालांकि अब सोमवार को भी बारिश के कारण यदि मैच पूरा नहीं हो पाता तो इससे भारतीय टीम के लिए फाइनल में पहुंचने की राह थोड़ा मुश्किल हो सकती है।

अगर यह मैच रद्द होता है तो भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिए जाएंगे। ऐसे में पाकिस्तान के 2 मैचों के बाद 3 अंक हो जाएंगे, वहीं भारतीय टीम के खाते में 1 अंक आएगा।

भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए आखिरी दोनों मुकाबले जीतने होंगे

एशिया कप 2023 में मौजूदा पॉइंट्स टेबल को देखा जाए तो उसमें पाकिस्तान अभी 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज ह। जिसमें उनका नेट रनरेट 1.051 का है। वहीं दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है जिसके भी एक मैच में 2 अंक हैं, लेकिन उनका नेट रनरेट 0.420 का है।

सुपर-4 में भारत को नहीं मिली कोई जीत

भारतीय टीम तीसरे नंबर पर है जिसमें अभी उनके खाते में 1 भी मैच नहीं जुड़ा है। जबकि आखिरी पायदान पर बांग्लादेश की टीम है जो सुपर-4 में अपने दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना कर चुकी है। पाकिस्तान के खिलाफ यदि भारत को अंक बांटने पड़ते हैं तो इसके बाद 12 (श्रीलंका) और 15 सितंबर (बांग्लादेश) को होने वाले मुकाबलों में उन्हें फाइनल में सीधे प्रवेश करने के लिए जीत हासिल करना जरूरी होगा।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार Asia Cup India-Pak match India-Pak Super-4 match why is the match being stopped एशिया कप भारत-पाक मैच भारत-पाक सुपर-4 मुकाबला मैच क्यों रुक रहा