कैप्टन धोनी का जीत से आगाज, चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराया

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
कैप्टन धोनी का जीत से आगाज, चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हराया

Hyderabad. चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया। चेन्नई महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में मैदान पर उतरी और जीत दर्ज की। दोनों टीमों का यह 9वां मैच था और सीएसके को यहां तीसरी जीत मिली। चेन्नई को 6 मैचों में हार मिली है और पॉइंट्स टेबल में टीम के 6 अंक हो गए हैं लेकिन तालिका में टीम 9वें स्थान पर बरकरार है। दूसरी तरफ लगातार पांच जीत के बाद पिछला मैच गुजरात टाइटंस से हारने के बाद सनराइर्ज हैदराबाद को लगातार दूसरी हार मिली है। हैदराबाद के 9 मैचों में 5 जीत और चार हार के बाद 10 अंक हैं और टीम चौथे स्थान पर ही काबिज है। इस सीजन में अगर टीम 14 में से 8 मैच भी जीतती है तो प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं यह कहना मुश्किल है। लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी चेन्नई अंतिम-4 की रेस में है अगर अपने बचे हुए सभी 5 मैच जीतती है। 





चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 203 का लक्ष्य





ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 202 रन बनाया। जिसमें गायकवाड़ ने 57 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 99 रन की पारी खेली। वहीं कॉनवे 55 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 85 रनों की पारी खेली। गायकवाड़ और कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी बनायी। यह आईपीएल की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है। पहले विकेट के लिए हैदराबाद के लिए बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने रिकॉर्ड 185 रनों की साझेदारी 2019 में आरसीबी के खिलाफ निभायी थी। हैदराबाद की ओर से नटराजन ने दोनों विकेट चटकाए।





चेन्नई ने हैदराबाद को हराया







चेन्नई सुपर किंग्स के 202 रन के विशाल स्कोर के जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर केवल 189 रन ही बना पाई। हैदराबाद की ओर से निकोल्स पूरन ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 33 गेंदों का सामना किया और 3 चौके व 6 छक्के जमाए। अभिषेक शर्मा ने 39 और कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन की पारी खेली। मारक्रम ने 17 और शशंक ने 15 रन बनाए। चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने 4 ओवर में सबसे अधिक 46 रन देकर 4 विकेट चटकाए। जबकि प्रिटोरियस और सेंटनर ने एक-एक विकेट लिए।





दोनों टीमों की प्लेइंग-XI





SRH: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (C), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (W), शशांक सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, मार्को येन्सन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।





CSK: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, सिमरजीत सिंह, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), मिचेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाणा।



ऋतुराज गायकवाड़ Mahendra Singh Dhoni महेंद्र सिंह धोनी Gujarat Titans गुजरात टाइटंस Chennai Super Kings चेन्नई सुपर किंग्स rituraj gaikwad Sunrisers Hyderabad सनराइजर्स हैदराबाद CSK सीएसके