वॉर्नर-पॉवेल के बाद दिल्ली की जीत में चमके खलील अहमद, हैदराबाद को दी मात

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
वॉर्नर-पॉवेल के बाद दिल्ली की जीत में चमके खलील अहमद, हैदराबाद को दी मात



Delhi . दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से धूल चटाई। इस जीत के साथ दिल्ली प्वॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने इसी के साथ हार की हैट्रिक लगाई है और वह 6वें पायदान पर है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल के अर्धशतक के दम पर हैदराबाद के सामने 208 रनों का लक्ष्य रका था। इस स्कोर के सामने हैदराबाद 186 ही रन बना सकी। पूरन ने 62 रन की शानदार पारी खेली, वहीं खलील अहमद ने दिल्ली के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए।





दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रन से हराया





दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रन से हराकर आईपीएल 2022 में पांचवीं जीत हासिल कर ली है। वहीं, यह हैदराबाद की लगातार तीसरी हार है। इसके साथ ही दिल्ली की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि हैदराबाद छठे स्थान पर खिसक गई है। 208 रन के बडे़ लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब थी, लेकिन एडेन मार्करम और निकोलस पूरन ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई। मार्करम के आउट होने के बाद भी पूरन जमे रहे। हालांकि, वो भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली ने अंत में 21 रन से यह मैच अपने नाम किया।





दिल्ली ने तीन विकेट पर 207 रन बनाए





टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने तीन विकेट खोलकर 207 रन बनाए। रोवमन पॉवेल ने आखिरी ओवर में 19 रन बटोरे। इस दौरान उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक भी पूरा किया। उन्होंने डेविड वॉर्नर के साथ शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। 





इस मैच में दिल्ली की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। पहले ओवर में टीम कोई रन नहीं बना पाई थी और मनदीप सिंह का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद वॉर्नर ने एक छोर संभालकर बल्लेबाजी की। उन्होंने मार्श और कप्तान पंत के साथ उपयोगी साझेदारियां की। इसके बाद रोवमन पॉवेल ने सही तरीके से उनका साथ निभाया। दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी की और दिल्ली का स्कोर 207 तक पहुंचाया। पॉवेल ने नाबाद 67 और वॉर्नर ने नाबाद 92 रन बनाए। कप्तान पंत ने 26 और मार्श ने 10 रन बनाए। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर, एबॉट और श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट लिया। इस टीम की मजबूत गेंदबाजी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाई। 





दोनों टीमों की प्लेइंग-XI





DC: डेविड वार्नर, मंदीप सिंह, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, रिपल पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नोर्त्या।





SRH: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (c), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (w), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, शॉन एबट, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक।



 



Rishabh Pant ऋषभ पंत Delhi Capitals दिल्ली कैपिटल्स Sunrisers Hyderabad सनराइजर्स हैदराबाद kane williamson केन विलियमसन हैट्रिक hat-trick Bhuvneshwar Abbott Shreyas Gopal भुवनेश्वर एबॉट श्रेयस गोपाल