IPL में कोरोना की एंट्री, दिल्ली का एक प्लेयर पॉजिटिव, टीम को पुणे जाने से रोका

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
IPL में कोरोना की एंट्री, दिल्ली का एक प्लेयर पॉजिटिव, टीम को पुणे जाने से रोका

Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग-22 (IPL) 26 मार्च को शुरू हो गया हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 मई को खेला जा सकता है। इस बीच IPL के 15वें सीजन में एक बार फिर से कोरोना के कारण खलल पड़ सकता है। दिल्ली टीम के फिजियो के बाद अब एक प्लेयर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद दिल्ली की टीम को पुणे में जाने से रोक दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम को मुंबई में क्वारैंटाइन कर दिया गया है। उनका अगला मुकाबला 20 अप्रैल को पंजाब किंग्स के साथ पुणे में खेला जाना है।





सभी प्लेयर्स की कोरोना जांच होगी





दिल्ली कैपिटल्स का अगला मैच 20 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) के साथ होना है, लेकिन प्लेयर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी प्लेयर्स को होटल में ही रोक दिया गया। सभी प्लेयर्स की कोविड जांच की जाएगी। जांच के बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18 अप्रैल को पुणे के लिए रवाना होने वाली थी, लेकिन पैट्रिक फरहार्ट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरी टीम को मुंबई के एक होटल में क्वारैंटाइन कर दिया गया। दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स का ये मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। 





RT-PCR में एक प्लेयर भी कोविड संक्रमित





पैट्रिक फरहार्ट के कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स का एक ओर प्लेयर रैपिड टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 









पिछले साल भी रोका गया था टूर्नामेंट





पिछले साल अप्रैल-मई में खेले गए IPL के 14वें सीजन में भी कई प्लेयर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तीन दिन में तीन टीमों के 4 खिलाड़ी, 2 कोच और 2 अन्य स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद IPL को 29 मैचों के बाद ही रोक दिया गया था। बाद में IPL के बचे हुए 31 मैच अक्टूबर में खेले गए थे। ये मैच UAE में खेले गए थे। IPL में सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के वरुण चक्रवर्ती कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद कोलकाता और बेंगलुरु का मैच टाल दिया गया था। कोलकाता के मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया था। चेन्नई सुपर किंग्स के तीन प्लेयर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी शामिल थे। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा और  दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। प्लेयर और स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद IPL को रोक दिया गया था।



कोरोना Corona IPL Delhi Capitals Punjab Kings दिल्ली कैपिटल्स पंजाब किंग्स Mumbai मुंबई होटल Hotelइंडियन प्रीमियर लीग