मुंबई में बीसीसीआई बोर्ड का चुनाव, 18 अक्टूबर को होगा ऐलान, रोजर बिन्नी अध्यक्ष और राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष बन सकते हैं

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मुंबई में बीसीसीआई बोर्ड का चुनाव, 18 अक्टूबर को होगा ऐलान, रोजर बिन्नी अध्यक्ष और राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष बन सकते हैं

MUMBAI. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का चुनाव 18 अक्टूबर को होने हैं और इसके नतीजे भी उसी दिन आएंगे। खबरें है कि इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी (67) बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। भारत के पूर्व चयनकर्ता बिन्नी इस समय कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) के अध्यक्ष हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को इसमें दूसरा मौका नहीं मिलेगा। अमित शाह के बेटे जय बोर्ड मे सचिव बने रहेंगे। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के बोर्ड में एक साल देरी से जॉइन होने के कारण इन्हें भी इसमें दूसरा मौका मिल सकता है। 





37 सदस्यीय इलेक्टोरल बोर्ड में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अभिलाष खांडेकर और छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल हैं।





publive-image





publive-imagepublive-image





इस तरह होगी नई टीम







  • अध्यक्ष- रोजर बिन्नी



  • उपाध्यक्ष- राजीव शुक्ला


  • सचिव- जय शाह


  • संयुक्त सचिव- देबोजित सैकिया 


  • कोषाध्यक्ष- आशीष शेलार


  • आईपीएल चेयरमैन- अरुण ठाकुर






  • BCCI के पदों के लिए इन लोगों के विरोध मे किसी ने भी नामांकन  नहीं भरा है, इसलिए  पूरी बॉडी निर्विरोध चुनी जाएगी। ये सभी मेंबर 18 अक्टूबर को एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) मे नई बॉडी के निर्वाचन मे शामिल होंगे।





    BCCI सचिव  गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार





    रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान में बीसीसीआई सचिव जय शाह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं। कोषाध्यक्ष अरुण धूमल को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा एजीएम में राज्य निकाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया गया है। बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे। राजीव शुक्ला उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ का प्रतिनिधित्व करेंगे।







     



    BCCI बीसीसीआई बीसीसीआई न्यूज India cricket इंडिया क्रिकट