ज्योतिषी की मदद से चुनी गई थी फुटबाल के एशिया कप 2022 की टीम, AIFF ने 16 लाख भुगतान भी करवाया!

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
ज्योतिषी की मदद से चुनी गई थी फुटबाल के एशिया कप 2022 की टीम, AIFF ने 16 लाख भुगतान भी करवाया!

MUMBAI. फुटबाल के एशिया कप के लिए भारतीय टीम को एक ज्योतिषी फर्म की मदद से चुना गया था। इतना ही नहीं प्रसिद्ध फुटबालर सुनील क्षोत्रिय की कप्तानी वाली इस टीम के लिए ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन (AIFF- INDIAN FOOTBALL FEDRATION) ने उस ज्योतिषी को 16 लाख रुपए का भुगतान भी करवाया था। यह खुलासा समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में किया गया है। जिसमें दावा किया गया है कि कोच और ज्योतिष की चैट उनके पास मौजूद है। हालांकि, खिलाड़ियों के नाम उजागर नहीं किए गए हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीम के कोच इगोर स्टिमक और दिल्ली NCR के ज्योतिषी भूपेश शर्मा के बीच मैचों में टीम सिलेक्शन को लेकर 100 से भी ज्यादा बार चैटिंग हुई है। सीधे शब्दों में कहें तो फुटबाल की राष्ट्रीय स्तर की टीम में एक ज्योतिषी की सलाह पर कोई खिलाड़ी इन या आउट किया जाता था।

कोच ने कहा, संघ ने मिलवाया था ज्योतिषी से

बताया जा रहा है कि एआईएफएफ (AIFF- INDIAN FOOTBALL FEDRATION ) ने 2022 में एक ज्योतिष एजेंसी पर 16 लाख रुपए खर्च किए थे। जिसे उसने राष्ट्रीय टीम को कथित रूप से "प्रेरित" करने के लिए नियुक्त किया था। हालांकि, यह बात और है कि इस टीम ने एएफसी एशियाई कप फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। इस मामले में टीम के कोच इगोर स्टिमक का कहना है कि उनको फुटबाल फेडरेशन ने ही उस ज्योतिषी से मिलवाया था। दरअसल एशियाई कप से पहले राष्ट्रीय फुटबाल टीम के लिए एक प्रेरक नियुक्त किया गया था। बाद में, यह पता चला कि जिस कंपनी से कांट्रेक्ट किया गया था, वह NCR दिल्ली की एक ज्योतिषीय फर्म थी।

कुछ ऐसी हैं चैट्स

खबर में दावा किया गया है कि कोच स्टिमक ने फुटबाल मैचों के दौरान ज्योतिषी भूपेश शर्मा को जिन संभावित खिलाड़ियों की सूचियां भेजीं, उनमें शर्मा ने यह लिखकर वापस भेजा कि..

"अच्छा"; "बहुत अच्छा कर सकता है।

अधिक आत्म-विश्वास से बचने की आवश्यकता है"; "एक औसत दिन";

 "उसके लिए बहुत अच्छा दिन है, लेकिन वह अधिक आक्रामक हो सकता है";

"इस दिन के लिए सिफारिश नहीं है"।

साथ ही दावा किया गया है कि जून 11 को किक ऑफ से एक घंटा पहले, जब भारत की टीम के लिए मैच का एलान हुआ, तो ज्योतिषी के अनुसार, दो प्रमुख नाम जिनके सितारे अनुकूल नहीं थे, वे टीम में नहीं थे।

पूर्व क्रोएशियाई खिलाड़ी और भारतीय कोच स्टिमक, और शर्मा के बीच ऐसे लगभग 100 संदेश हैं। मई-जून 2022 के बीच भारतीय टीम के चार मैच हुए थे। इनमें जॉर्डन के खिलाड़ियों के साथ एक दोस्ताना मैच और फिर कैम्बोडिया, अफगानिस्तान और हांगकांग के खिलाड़ियों के साथ तीन एशियन कप क्वालीफायर मैच थे। हर मैच से पहले, संदेश दिखाते हैं कि स्टिमक और शर्मा से संपर्क में थे।

इधर AIFF के महासचिव कुशल दास ने माना कि उन्होंने मई 2022 में स्टिमक को शर्मा से मिलवाया था। उन्होंने बताया कि "मैं उससे एक मीटिंग में मिला। उसने कई टेलीकॉम कंपनियों और बॉलीवुड पर्सनैलिटी के साथ काम किया था। उन्होंने प्रस्तावित किया कि ज्योतिषी समयगुण और खिलाड़ियों के वर्तमान चरण से लोगों को सही निर्णय लेने में मदद कर सकते हैं। "उस समय, मुझे खुद को यह चिंता थी कि क्या भारत एशियन कप के लिए क्वालीफाई करेगा? तब हालात देखते हुए मेरे लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि भारत को क्वालीफाई होना चाहिए। तो मैंने उसे (शर्मा) बताया कि मैं आपको कोच के साथ मिलवाऊंगा और अगर उसको पसंद आए, तो वह सोचे कि उनकी सेवाओं का उपयोग किया जा सकता है।

वहीं कोच स्टिमक ने कहा कि "भूपेश की मेरे पास सिफारिश की गई थी और मुझे यकीन दिलाया गया था कि मुझे खेल में उनके संभावित प्रभावों की जांच करनी चाहिए। हालांकि मैंने दूसरे विदेशी सहायक कोच की मांग की थी, जिस पर कभी भी विचार ही नहीं किया गया….

AIFF Sunil Kshotriya famous footballer Sunil Kshotriya astrologer chose football team Football Asia Cup 2022 एआईएफएफ सुनील क्षोत्रिय प्रसिद्ध फुटबालर सुनील क्षोत्रिय ज्योतिषी ने फुटबाल टीम चुनी फुटबाल एशिया कप 2022