इंदौर में गिल और अय्यर की सेंचुरी, सूर्य कुमार की ताबड़तोड़ पारी, भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 400 रन का टारगेट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में गिल और अय्यर की सेंचुरी, सूर्य कुमार की ताबड़तोड़ पारी, भारत ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 400 रन का टारगेट

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया के लिए इंदौर हमेशा ही लकी साबित हुआ है। यहां भारत अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई मैच नहीं हारा है। सीरीज के दूसरे वनडे में रविवार, 24 सितंबर को होलकर स्टेडियम में 30 हजार से ज्यादा मौजूद दर्शकों ने भारतीय बल्लेबाजों की रन वर्षा का खूब आनंद लिया। भारत के पहाड़ जैसे स्कोर में शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) के बाद केएल राहुल (52) की कप्तानी पारी और सूर्य कुमार यादव (72) की ताबड़तोड़ पारी से भारत ने 5 विकेट के नुकसानपर 399 रन बना लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया को 400 रन का टारगेट दिया। हालांकि मैच में शुरुआत में बारिश ने खलल डाला था, लेकिन जल्द ही फिर खेल शुरू हो गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर

यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले, भारतीय टीम ने 2013 में बेंगलुरु में 383 रन का स्कोर बनाया था।

गिल ने जमाया इस साल 5वां शतक और अय्यर की भी सेंचुरी

ओपनर शुभमन गिल ने 97 गेंद में 104 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के जमाए। गिल की वनडे में यह छठी सेंचुरी है, जबकि इस साल की पांचवीं सेंचरी जमाई है। वहीं श्रेयस अय्यर ने 90 गेंद में 105 रन बनाए। जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। कप्तान केएल राहुल ने भी आकर्षक हाफ सेंचुरी जमाई। राहुल ने 38 गेंद में 52 रन बनाए। जिसमें 3 छक्के और 3 चौके शामिल हैं। इसके अलावा ईशान किशन ने 18 गेंद में 31 रन ठोंके। 

सूर्या ने कैमरून ग्रीन के ओवर में जमाए 3 छक्के

सूर्य कुमार यादव बल्ले से सबसे ज्यादा आक्रमता दिखाई। सूर्या ने कैमरून ग्रीन के एक ओवर में चार छक्के जमाए। सूर्या की आतिशी बल्लेबाजी से पूरा स्टेडियम झूम उठा। सूर्या ने 72 रन की नाबाद पारी में 37 गेंद में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। यानी सिर्फ 60 रन चौके और छक्कों से ही बनाए। केवल 12 रन दौड़ कर लिए। उनका स्ट्राइक रेट 172.22 रहा। सूर्या के साथ रवींद्र जडेजा 9 गेंद में 13 रन बनाकर नाटआउट रहे।

कैमरून सबसे महंगे और सफल गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन सबसे महंगे और सफल गेंदबाज रहे। ग्रीन ने 10 ओवर में 103 रन देकर दो विकेट लिए। इनके अलावा जोश हेजलवुड, शॉन एबॉट और एडम जम्पा को एक- एक विकेट मिला। स्पेंसर जॉनसन और मैथ्यू शॉर्ट के खाते में कोई विकेट नहीं आया।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार India-Australia 2nd ODI भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे Indians batted well in Indore Shubman Gill-Shreyas Iyer's century इंदौर में खूब चला भारतीयों का बल्ला शुभमन गिल-श्रेयस अय्यर की सेंचुरी