भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 आज, अंग्रेजों से टेस्ट की हार का बदला लेना चाहेंगे हिटमैन रोहित शर्मा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 आज, अंग्रेजों से टेस्ट की हार का बदला लेना चाहेंगे हिटमैन रोहित शर्मा

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला टी-20 आज साउथैम्पटन के एजेस बाउस स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच रात को साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। भारत के कप्तान रोहित शर्मा अंग्रेजों से टेस्ट की हार का बदला टी-20 में लेना चाहेंगे। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ये सीरीज अहम होने वाली है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप की असली तैयारी इंग्लैंड दौरे से ही है। यहां जो टीम खेलेगी उन्हीं खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया जाएगा।





इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का बेहतरीन रिकॉर्ड





भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 11 टी-20 मुकाबलों में से 7 जीते हैं। इंग्लैंड को सिर्फ 4 मैचों में ही जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच खेली गई पिछली 3 सीरीज टीम इंडिया ने ही जीती हैं। भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। 2016 में इंग्लैंड जब भारत दौरे पर आया था तब उसे 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। 2018 में जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गई थी तो इंडिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया था। 2021 में इंडिया ने इंग्लैंड को 3-2 से हराकर सीरीज जीती थी।





पहले टी-20 में कई भारतीय खिलाड़ियों को आराम





पहले टी-20 में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत को आराम दिया गया है। ये सभी खिलाड़ी दूसरे टी-20 में टीम से जुड़ेंगे। इंडिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 19 टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें से इंडिया ने 10 मैच जीते हैं। इंग्लैंड को 9 मुकाबलों में जीत मिली है।





भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन - रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह/आवेश खान/उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।





इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन - जोश बटलर (कप्तान), जेसन रॉय, डेविड मलान, मोईन अली, लिविंगस्टोन, फिल साल्ट, हैरी ब्रूक, सैम करन/डेविड विली, रिचर्ड ग्लिसन, क्रिस जॉर्डन/रीसी टोपली/टाइमल मिल्स, और मैथ्यू पर्किन्सन।



भारत India रोहित शर्मा rohit sharma India vs England पहला टी-20 ind vs eng England इंग्लैंड भारत बनाम इंग्लैंड first t-20 Jos Buttler जोश बटलर