T-20 वर्ल्ड कप में भारत ने लिया पिछली हार का बदला, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
T-20 वर्ल्ड कप में भारत ने लिया पिछली हार का बदला, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। भारत की धारदार बॉलिंग के सामने पाकिस्तान बिखर गया। पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया है। मेलबर्न में खेले जा रहे इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 159 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन-तीन विकेट झटके।





बैटिंग करने उतरी भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में भारत को पहला झटका लगा। केएल राहुल चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नसीम शाह ने आउट किया। चौथे ओवर में 10 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। भारत को तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव का लगा। सूर्या को हारिस रऊफ ने आउट किया। सूर्या ने 10 बॉल में 15 रन बनाए, जिसमें दो चौके शामिल थे। अक्षर पटेल बाबर आजम की शानदार फील्डिंग के चलते रनआउट हो गए। हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन हाथ दिखाए, लेकिन वे 20वें ओवर की पहली बॉल पर आउट हो गए। मैच के हीरो विराट कोहली रहे। उन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिला दी।





ऐसी रही पाकिस्तान की बैटिंग





पहला वर्ल्ड कप खेल रहे अर्शदीप ने ओपनर्स बाबर आजम और रिजवान समेत 3 पाकिस्तान बैटर को पवेलियन भेजा। हार्दिक पांड्या ने भी 3 विकेट लिए। पाकिस्तान की ओर से इफ्तिकार अहमद ने 51 रन की पारी खेली। शान मसूद के बल्ले से 52 रन निकले। हालांकि, किस्मत ने भी इफ्तिखार का साथ दिया। शमी की बॉल पर उनका एक मुश्किल कैच अश्विन से छूट गया था। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।







publive-image



बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे केएल राहुल सिक्स रोकने का बेहतरीन प्रयास करते हुए दिख रहे हैं।







टी-20 वर्ल्ड कप में सातवीं बार आमने-सामने भारत-पाकिस्तान





टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच ये 7वां मुकाबला रहा। इससे पहले खेले गए 6 मैचों में से 4 में भारत ने जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने सिर्फ एक मैच जीता है। एक मुकाबला टाई रहा है। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। भारत उस हार का बदला लेना चाहेगा।





publive-image





भारत की प्लेइंग इलेवन





रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।





पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन





बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हैरिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।





publive-image





क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी जंग





भारत और पाकिस्तान का मुकाबला किसी जंग से कम नहीं होता। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है। करोड़ों फैंस की उम्मीदों को लेकर खिलाड़ी मैदान में उतरते हैं। जो खिलाड़ी इस मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन करता है उसे फैंस सराखों पर बैठा लेते हैं। वहीं लचर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी की आलोचना करने में भी फैंस देर नहीं करते। दोनों देशों के फैंस चाहेंगे कि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करे और मैच अपने नाम करे। हम आपको बताते हैं दोनों देशों के ऐसे खिलाड़ी जिन पर जीत का दारोमदार होगा। ये खिलाड़ी अपने दम पर मुकाबले का रुख पलट सकते हैं।





publive-image





मैच के हीरो रहे विराट कोहली





टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ विराट का बल्ला खूब बोलता है। विराट ने टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 226 रन बनाए हैं। 4 मैचों में 3 बार विराट नाबाद रहे हैं। विराट कोहली का बल्ला जब-जब पाकिस्तान के खिलाफ बोलता है, तब-तब भारत जीतता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। विराट ने 82 रन की शानदार पारी खेली और भारत को जीत के मुहाने पर खड़ा कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। 



India Vs Pakistan भारत-पाकिस्तान मैच टी-20 वर्ल्ड कप T-20 world cup t-20 world cup today match IND vs PAK time IND vs PAK Live India vs Pakistan today ind vs pak टी-20 वर्ल्ड कप में आज का मैच