कोलकाता ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर लगाया जीत का 'चौका'

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
कोलकाता ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर लगाया जीत का 'चौका'

Kolkata. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। केकेआर के रिंकू सिंह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 मई 2022 को खेले गए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 158 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 25 दिन और 5 मैच के बाद जीत का स्वाद चखा है। उसे आखिरी जीत 6 अप्रैल 2022 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली थी। इस जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 की पॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर पहुंच गई। उसके 10 मैच में 8 अंक हैं। राजस्थान रॉयल्स 10 मैच में 6 जीत के साथ तीसरे नंबर पर है। पूरी अंक तालिका देखने के लिए यहां क्लिक करें।





कोलकाता की सात विकेट से जीत





कोलकाता नाइट राइडर्स ने लगातार पांच हार के बाद फिर से जीत का स्वाद चख लिया है। कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर की अगुआई में केकेआर ने राजस्थान के 153 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर और पांच गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। केकेआर की यह इस सीजन की चौथी जीत भी है और वह अब अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता की तरफ से नितीश राणा और रिंकू सिंह ने मैच जिताऊ पारियां खेली और चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों में 66 रन की अटूट साझेदारी की। नितीश 37 गेंदों में 48 और रिंकू सिंह 23 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। 





राजस्थान ने कोलकाता को दिया 153 रन का लक्ष्य 





राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 152 रन बनाए। राजस्थान की टीम ने आखिरी दो ओवरों में 30 रन बटोरे। उसकी तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने सर्वाधिक 54 रन बनाए तो वहीं हेटमायर 13 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता की तरफ से टिम साउदी ने दो विकेट झटके।





दोनों टीमों की प्लेइंग-XI





RR: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।





KKR: एरोन फिंच, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), नीतीश राणा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, उमेश यादव, टिम साउदी, शिवम मावी।



IPL आईपीएल Shreyas Iyer श्रेयस अय्यर Sanju Samson kolkata knight riders कोलकाता नाइट राइडर्स Rajasthan Royals राजस्थान रॉयल्स kkr केकेआर Indian Premier League इंडियन प्रीमियर लीग संजू सैमसन