लखनऊ ने दिल्ली को 6 रन से दी मात, राहुल के बाद छाए मोहसिन खान

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
लखनऊ ने दिल्ली को 6 रन से दी मात, राहुल के बाद छाए मोहसिन खान

Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग में 1 मई को एक और रोमांचक मैच देखने को मिला। आखिरी ओवर तक गए दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच में लखनऊ की जीत हुई। दिल्ली को आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे, टीम ने दो छक्के भी लगाए लेकिन जीत नहीं सकी। इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी और ये फैसला सही साबित हुआ। केएल राहुल के शानदार 77 रनों के दमपर लखनऊ ने 195 का स्कोर बनाया है। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 189 रन ही बना पाई और जीत से 6 रन दूर रही। दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी ओवर में 21 रनों की जरूरत थी। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की जोड़ी इस दौरान क्रीज़ पर थी। लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस को आखिरी ओवर की ज़िम्मेदारी दी। कुलदीप यादव ने पहली बॉल पर छक्का जरूर मारा, लेकिन दिल्ली फिर भी लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई।



लखनऊ ने दिल्ली को हराया



आईपीएल 2022 के 45वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को छह रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। कप्तान केएल राहुल ने 77 रन और दीपक हुड्डा ने 52 रन की पारी खेली। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 189 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम 10 मैचों में से सात मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। उसके 14 अंक हैं। लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है। वहीं, दिल्ली की टीम की यह नौ मैचों में पांचवीं हार थी। आठ अंक लेकर दिल्ली की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर है। 



लखनऊ ने दिल्ली को 196 रन का लक्ष्य दिया



लखनऊ सुपर जाएंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 196 रन का लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। टीम की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने मिलकर 42 रन की ओपनिंग साझेदारी की। डिकॉक 13 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट। इसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल है।



इसके बाद केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने मिलकर लखनऊ की पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी निभाई। इस बीच राहुल ने 35 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर का 29वां अर्धशतक लगाया। वहीं, दीपक हुड्डा ने भी करियर का छठा अर्धशतक लगाया। इस साझेदारी को शार्दुल ठाकुर ने तोड़ा। उन्होंने हुड्डा को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेजा।



कप्तान राहुल 51 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से 77 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी शार्दुल ने आउट किया। आखिरी में मार्कस स्टोइनिस ने 16 गेंदों पर 17 रन और क्रुणाल पांड्या ने छह गेंदों पर नौ रन की पारी खेल लखनऊ को 195 के टोटल तक पहुंचाया। दिल्ली की ओर से शार्दुल ने ही तीनों विकेट लिए। 



दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन



दिल्ली- पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया



लखनऊ- केएल राहुल, क्विंटन डीकॉक, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या,जेसन होल्डर, मोहसिन खान, के गौतम, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई


KL Rahul केएल राहुल Delhi Capitals दिल्ली कैपिटल्स Lucknow Super Giants लखनऊ सुपर जायंट्स Indian Premier League इंडियन प्रीमियर लीग shardul thakur शार्दुल ठाकुर दीपक हुड्‌डा Deepak Hooda