MUMBAI: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट-राहुल की वापसी, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह हटे

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
MUMBAI: एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट-राहुल की वापसी, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह हटे

MUMBAI. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की अगुआई वाली कमेटी की 8 अगस्त को मुंबई में हुई बैठक में 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड को अंतिम रूप दिया गया। भारतीय टीम में विराट कोहली और उप-कप्तान केएल राहुल की वापसी हुई है। वहीं, फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं।





एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कैप्टन), केएल राहुल (वाइस कैप्टन), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।





ये तीन खिलाड़ी स्टैंडबाई





बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में स्थित एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। तीन खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है।'





टीम सिर्फ तीन तेज गेंदबाज





खास बात यह है कि भारतीय स्क्वॉड में तीन स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर्स भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को जगह मिली, जबकि चार स्पिन गेंदबाजों बिश्नोई, चहल, जडेजा और अश्विन हैं। शायद यूएई की स्पिनिंग कंडीशन्स को देखते हुए भारतीय सिलेक्टर्स ने यह फैसला किया है।





कार्तिक-हुड्डा भी टीम में





विराट कोहली को विंडीज और जिम्बाब्वे दौरे से आराम मिला था, लेकिन उनकी अब टीम में वापसी हुई है। वाइस कैप्टन केएल राहुल चोट से उबरने के बाद टीम में वापस आए हैं। टीम में ऋषभ पंत के अलावा दीपक हुड्डा और दिनेश कार्तिक को भी मौका मिला है। साथ ही श्रेयस अय्यर को खराब फॉर्म के चलते दीपक चाहर और अक्षर पटेल के साथ स्टैंडबाई में रखा गया है।





27 अगस्त से टूर्नामेंट





27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले यूएई में होने वाले एशिया कप 2022 में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। श्रीलंका, भारत (डिफेंडिंग चैंपियन), पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं। वहीं, क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होगा। छह टीमों का क्वालिफाइंग टूर्नामेंट 20 अगस्त से शुरू होगा, जिसमें जिसमें हॉन्गकॉन्ग, कुवैत, सिंगापुर और यूएई हैं।



asia cup अक्षर पटेल KL Rahul श्रेयस अय्यर virat kohli Akshar Patel जसप्रीत बुमराह दीपक चाहर एशिया कप विराट कोहली टीम इंडिया घोषणा Team India announced Deepak Chahar Shreyas Aiyer केएल राहुल Jaspreet Bumrah