भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का खतरा, रिजर्व-डे तय, 10 सितंबर को जहां खेल रुकेगा, 11 को वहीं से खेला जाएगा, कोलंबो में बारिश के पूरे आसार

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का खतरा, रिजर्व-डे तय, 10 सितंबर को जहां खेल रुकेगा, 11 को वहीं से खेला जाएगा, कोलंबो में बारिश के पूरे आसार

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर-4 मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है और यह मुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो में होना है। बारिश की संभावना को देखते हुए इस मैच के लिए 11 सितंबर का दिन रिजर्व-डे के रूप में रखा गया है। इस मैच में यह व्यवस्था की गई है कि 10 सितंबर को मैच जहां रुकेगा, वहीं से 11 सितंबर को आगे का खेल शुरू होगा। 10 सितंबर को कोलंबों में 90 प्रतिशत बारिश होने की संभावना जताई गई है।

यहां बता दें, इससे पहले, 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। जिसके कारण क्रिकेट प्रेमियों के साथ आयोजकों को भी बड़ा झटका लगा था।

सिर्फ फाइनल के लिए और रिजर्व-डे रखा गया

पूरे टूर्नामेंट में किसी और सुपर-4 मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच के लिए ही ऐसा किया गया है। इसके अलावा किसी और मैच में बारिश होती है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा। भारत-पाकिस्तान मैच के अलावा सिर्फ एशिया कप 2023 फाइनल के लिए रिजर्व-डे रखा गया है।

मैच शुरू होने कुछ समय पहले भारी बारिश की संभावना

एक्यूवेदर के मुताबिक, श्रीलंका के मौसम विभाग के अनुसार रविवार, 10 सितंबर को कोलंबो में मैच के समय दोपहर 2 बजे से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। भारत और पाकिस्तान का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाना है। टॉस दोपहर 2.30 बजे होगा।

टीम इंडिया ने इंडोर स्टेडियम में प्रैक्टिस की

कोलंबो में बारिश की वजह से टीम इंडिया ने गुरुवार, 7 सितंबर को इंडोर स्टेडियम में प्रैक्टिस की। टीम इंडिया के इंडोर प्रैक्टिस की फोटो BCCI ने ट्वीट की है।

बीच टूर्नामेंट में वेन्यू शिफ्ट करने पर हुई चर्चा

कल यानी 9 सितंबर से कोलंबो में सुपर-4 स्टेज के बाकी 5 मैच खेले जाने हैं। इस बीच कोलंबो शहर में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए। वेदर रिपोर्ट्स के अनुसार, कोलंबो में 17 सितंबर तक तेज बारिश की संभावना है।

पहले बताया जा रहा था कि मैचों को कोलंबो से हंबनटोटा शिफ्ट किया जाएगा। लेकिन PCB और ACC में इस बात पर सहमति नहीं बन पाई है, इसलिए फिलहाल कोलंबो में ही सुपर-4 के मैच होंगे।

भारत का हर 24वां वनडे रद्द हुआ

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार, 2 सितंबर को खेला गया वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। वनडे के इतिहास में ऐसा 44वीं बार हुआ, जब भारत का मैच रद्द हुआ है। इस मामले में टीम इंडिया पहले से ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए हुए है। भारत का हर 24वां वनडे रद्द हो जाता है। रद्द होने वाले मैचों के पीछे बारिश सबसे बड़ा फैक्टर है। हालांकि, कुछ मैच बिना बारिश के भी रद्द हुए हैं।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार asia cup एशिया कप Indo-Pak match on 10 September Reserve-day 11 September भारत-पाक मैच 10 सितंबर को रिजर्व-डे 11 सितंबर