वर्ल्ड कप टीम में चोटिल अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका, 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला मैच

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
वर्ल्ड कप टीम में चोटिल अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका, 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन चोटिल अक्षर पटेल की जगह लेंगे। अक्षर चोट से रिकवर नहीं हो पाए हैं। उन्हें पूरी तरह ठीक होने में 3-4 हफ्ते का वक्त लगेगा। अक्षर एशिया कप में सुपर-4 के मैच में चोटिल हुए थे। वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

सुंदर भी थे रेस में, अश्विन के अनुभव को प्राथमिकता

अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद आशंका थी कि वे वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे। वॉशिंगटन सुंदर भी रेस में थे, लेकिन अश्विन के अनुभव को प्राथमिकता दी गई। 37 साल के अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैच खेले और 4 विकेट अपने नाम किए। उनके प्रदर्शन को देखते हुए अश्विन की वर्ल्ड कप टीम में एंट्री लगभग तय मानी जा रही थी।

2011 और 2015 के वर्ल्ड कप खेले चुके हैं अश्विन

टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन का अनुभव फायदेमंद साबित होगा। वे 2011 और 2015 में टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे। 2019 की वर्ल्ड कप टीम में अश्विन का सेलेक्शन नहीं हुआ था।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

World Cup वर्ल्ड कप Team India टीम इंडिया Axar Patel out Ravichandran Ashwin Ashwin gets a chance in place of Axar अक्षर पटेल बाहर रविचंद्रन अश्विन अक्षर की जगह अश्विन को मौका