RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन से हराया, दिनेश कार्तिक बने मैन ऑफ द मैच

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 16 रन से हराया, दिनेश कार्तिक बने मैन ऑफ द मैच

स्पोर्ट्स डेस्क. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने आईपीएल (IPL) के 27वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 16 रन से हरा दिया। RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 190 रन का टारगेट दिया था। RCB के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 66 और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 55 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी और 16 रन से मैच हार गई। दिल्ली के डेविड वॉर्नर (David Warner) की 66 रन की पारी बेकार गई। RCB के दिनेश कार्तिक मैन ऑफ द मैच रहे। RCB की 6 मैचों में ये चौथी जीत है। वहीं दिल्ली को 5 मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है।




— IndianPremierLeague (@IPL) April 16, 2022



वॉर्नर ने दिल्ली को दी तेज शुरुआत



190 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली को ओपनर डेविड वॉर्नर ने तेज शुरुआत दी। उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में ही 50 रन जोड़े। इसके बाद पृथ्वी आउट हो गए लेकिन वॉर्नर डटे रहे। उन्होंने मिचेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 रन की पार्टनरशिप की। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने 34 रन बनाए। RCB के जोश हेजलवुड ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट चटकाए। हसरंगा ने भी 1 एक विकेट लिया।



दिनेश कार्तिक रहे मैच के हीरो



RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही कप्तान डुप्लेसिस और अनुज रावत दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ग्लेन मैक्सवेल ने 34 गेंदों में ताबड़तोड़ 54 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक ने 34 गेंदों में धुआंधार नाबाद 66 रन बनाए, उन्होंने 5 छक्के और 5 चौके जड़े। शाहबाज अहमद ने 32 रन का योगदान दिया। दिल्ली कैपिटल्स के शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला। मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 48 रन लुटाए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए।


IPL आईपीएल IPL News Rishabh Pant Delhi Capitals दिल्ली कैपिटल्स Royal Challengers Bangalore Du Plessis रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रिषभ पंत IPL 2022 आईपीएल 2022 dinesh karthik आईपीएल की खबरें rcb vs dc dc vs rcb डुप्लेसिस दिनेश कार्तिक