RCB ने लगातार दूसरा मैच जीता, टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया

author-image
rahulk kushwaha
एडिट
New Update
RCB ने लगातार दूसरा मैच जीता, टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 4 विकेट से हरा दिया। ये आरसीबी की लगातार दूसरी जीत है। राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को 170 रन का टारगेट दिया था। जिसे आरसीबी ने 5 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। आरसीबी के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) मैन ऑफ द मैच रहे। कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रन बनाए और आरसीबी को जीत दिलाई।







— IndianPremierLeague (@IPL) April 5, 2022





दिनेश कार्तिक और शाहबाज बने हीरो





170 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। डुप्लेसिस और अनुज रावत ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। लेकिन आरसीबी का मिडल ऑर्डर बिखर गया। कोहली, डेविड विली और रदरफोर्ड दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इसके बाद शाहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की पारी को संभाला। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शाहबाज ने 45 और दिनेश कार्तिक ने 44 रन की पारी खेली। हर्षल पटेल ने छक्का लगाकर जीत आरसीबी के नाम कर दी।





राजस्थान ने की धीमी बल्लेबाजी





टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने काफी धीमी बल्लेबाजी की। जिसका खामियाजा उसे मैच हारकर चुकाना पड़ा। बटलर ने 47 गेंदों पर 70 रन बनाए। पड्डीकल ने 37 रन बनाने के लिए 29 गेंदें खेली। बिग हिटर हेटमेयर ने 31 गेंदों में 41 रन बनाए। अगर राजस्थान के बल्लेबाज थोड़ी तेज गति से रन बनाते तो स्कोर 200 के पार पहुंच सकता था। लेकिन राजस्थान रॉयल्स 169 रन ही बना सकी।



Sports News IPL IPL News Sanju Samson Royal Challengers Bangalore Rajasthan Royals राजस्थान रॉयल्स Faf Du Plessis रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर IPL 2022 dinesh karthik RCB vs RR RCB win RR lose