SIDHI. सीधी की दो बेटियों ने विदेश में बजाया जीत का डंका, देश की झोली में 2 गोल्ड मेडल भी

author-image
Brijesh Pathak
एडिट
New Update
SIDHI. सीधी की दो बेटियों ने विदेश में बजाया जीत का डंका, देश की झोली में 2 गोल्ड मेडल भी

SIDHI. भारतीय वुशू टीम में शामिल सीधी जिले की दो बेटियों ने जॉर्जिया बाटूमी में हुए अंतरराष्ट्रीय वुशू स्पर्धा में गोल्ड जीता है। यह खेल 2 अगस्त से 4 अगस्त तक हुआ । गोल्ड मिलने की खबर मिलते ही अधिकारियों के साथ ही आमजन में खुशी देखने को मिल रही है। बता दें कि इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत की ओर से 3 खिलाड़ियों का चयन हुआ था जिसमें सीधी जिले की रहने वाली प्रियंका और गीतांजलि त्रिपाठी को भी चुना गया था। हालांकि यह दोनों इन दिनों भोपाल में रहती हैं।





नौकरी के साथ गीतांजलि का अभ्यास





दरअसल गीतांजलि त्रिपाठी आठवीं तक की  पढ़ाई सीधी में पढ़ने के बाद बाकी की पढ़ाई भोपाल में कर रही हैं। पिछले 2 वर्षों से एसएसबी में वह नौकरी कर रही हैं। गीतांजलि के पिता विनोद त्रिपाठी एएसआई अमिलिया बताते हैं कि गीतांजलि आठवीं की पढ़ाई करने के दौरान वुशू सीख रही थी। इसके बाद वह पढ़ाई करने के लिए भोपाल चली गई तब से लगातार अभ्यास करती रही। जॉर्जिया में गोल्ड जीती है। यह गोल्ड भारत देश के लिए है। प्रियंका के पिता शिवराज केवट एक निजी अस्पताल में काम करते हैं और मां निजी स्कूल में। शुरू में दो गोल्ड अपने भारत के लिए जीता है।





12 साल से खेल रही प्रियंका





मानवेंद्र शेर अली खान ने बताया कि प्रियंका पिछले 12 वर्षों से वुशू का अभ्यास कर रही हैं। उसके अभ्यास में उसके घर वालों ने बराबर साथ दिया जिसका नतीजा रहा कि वह भारत देश लिए गोल्ड जीता। उन्होंने बताया कि प्रियंका केवट 48 किलोग्राम वजन वर्ग , गीतांजलि त्रिपाठी 56 किलोग्राम वजन वर्ग में चयनित हुईं थीं। गोल्ड जीतने पर कलेक्टर मुजीबुर्रहमान, मुकेश कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक, अंजुलता पटले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, हिमांशु तिवारी कार्यपालन यंत्री आरइएस, केदार परौहा थाना प्रभारी अमिलिया,पवन सिंह थाना प्रभारी, शेषमणि मिश्रा थाना प्रभारी जमोड़ी, अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों ने शुभकामनाएं दी है।



सीधी न्यूज़ good news गुड न्यूज मध्यप्रदेश की खबरें Sidhi news Georgia Indian wushu team International wushu competition Geetanjali tripathi Priyanka kevet भारतीय वुशू टीम जार्जिया अंतरराष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता