T20 World Cup में Zimbabwe ने Pakistan पर एक रन से जीत दर्ज करने को जमकर Celebrate किया। T-20 World Cup News
होम / स्पोर्ट्स / T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत का ज...

T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर जीत का जिम्बाब्वे ने नाचकर मनाया जश्न, पाक की हार पर पूर्व खिलाड़ियों ने फोड़ा ठीकरा

Atul Tiwari
Oct 28, 2022 02:06 PM
पाकिस्तान पर जीत का जश्न मनाते जिम्बाब्वे के प्लेयर्स।
पाकिस्तान पर जीत का जश्न मनाते जिम्बाब्वे के प्लेयर्स।

CANBERRA. ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड खासा रोमांचक होता जा रहा है। 27 अक्टूबर की रात जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को सांसें रोक देने वाले मैच में हरा दिया। जिम्बाब्वे ने ये कारनामा तब किया, जब उनकी टीम सबसे खराब दौर से गुजर रही है। सुपर-12 के बेहद रोमांचक मुकाबले में जीत-हार का फैसला आखिरी बॉल पर हुआ। जिम्बाब्वे की टीम 8 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। जवाब में  खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर 129 रन ही बना पाई। इस हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी मुश्किल हो गई है। अब बड़े उलटफेर के बाद पूरे जिम्बाब्वे में जश्न का माहौल है। खुद खिलाड़ियों ने मैदान पर जमकर नाच-गाना किया।

पाकिस्तान ने दो ICC वर्ल्ड कप जीते हैं। पहली बार इमरान खान की कप्तानी में 1992 और दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप शोएब मलिक की कप्तानी में 2009 में जीता था।

मोहम्मद नवाज फिर विलेन बने

भारत के खिलाफ हार में मोहम्मद नवाज ने आखिरी ओ‌वर डाला था। इसी ओवर में विराट कोहली ने पांसा पलट दिया था। नवाज की एक नो बॉल पर विराट ने छक्का मारा था। फिर नवाज ने जिस बॉल पर विराट को बोल्ड किया, उस बॉल पर फ्री हिट थी। फिर नवाज ने वाइड बॉल भी फेंकी थी। जिम्बाब्वे के साथ वे 18 गेंदों में 22 रन बनाने के बाद आखिरी ओवर में दो बॉल बाकी रहते आउट हो गए।  


पाकिस्तान के लिए आगे की राह गणित पर निर्भर

पाकिस्तान टीम की यह दो मैचों में दूसरी हार है। ऐसे में उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है। पाकिस्तान को अभी नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश से खेलना है। पाकिस्तान को इन तीनों मैचों में भी जीत मिलती है तो उसके 6 पॉइंट ही होंगे। दो मैचों के बाद भारत के 4 और दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के 3-3 पॉइंट हैं। दक्षिण अफ्रीका को अभी नीदरलैंड्स, पाकिस्तान और भारत से खेलना है। पाकिस्तान को अपने तीनों मैच जीतने के साथ ही उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका दो मैच हार जाए। अगर ऐसा होता है, तभी पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद रहेगी। पाकिस्तान चाहेगा कि बांग्लादेश भी एक से ज्यादा मैच नहीं जीते।

टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं

पूर्व पाक खिलाड़ियों ने पीसीबी पर गुस्सा उतारा

पाक के पूर्व खिलाड़ी लगातार टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर निशाना साध रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम चयन पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि औसत खिलाड़ी (पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा) से आप औसत नतीजों की ही उम्मीद कर सकते हैं। 

वहीं, मोहम्मद आमिर ने सीधे पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- मैं टीम को चयन को लेकर पहले ही बात कर रहा हूं। अब इस हार की जिम्मेदारी कौन लेगा? मेरा मानना है कि पीसीबी के चेयरमैन और मुख्य चयनकर्ता को टाटा, बाय-बाय कहने का समय आ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन (रमीज राजा) खुदा बन बैठा है। अब उसे लेकर फैसले की घड़ी आ गई है। शाहिद अफरीदी ने जिम्बाब्वे की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- यह नतीजा खराब नहीं है। जिम्बाब्वे ने अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने दिखाया कि बैटिंग पिच पर छोटा स्कोर कैसे डिफेंड करते हैं।वीडियो देखें -

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media