गुवाहटी में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
गुवाहटी में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

DELHI. टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया। इसके साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका का ये मैच गुवाहटी में खेला गया। दोनों टीमों में टॉस हुआ। टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बैटिंग करने मैदान पर उतरी। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 237 रन बनाए। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 221 रन ही बना सकी। 





टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 16 रन से हराया





भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रन से जीत हासिल की। टीम इंडिया से शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 237 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 22 बॉल में 61 रन और केएल राहुल ने 28 बॉल में 57 रन की पारी खेली। बता दें टीम इंडिया ने पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज अपने नाम की है।





सांप





मैदान पर सांप आने की वजह से रोकना पड़ा मैच





मैच के दौरान मैदान पर एक बड़ा सांप नजर आया। भारतीय पारी के सातवां ओवर जैसे खत्म हुआ, मैदान पर सांप निकल आया। इस वजह से इस मैच को 10 मिनट तक रोकना पड़ा। कुछ देर बाद ग्राउंड स्टाफ ने सांप को मैदान से हटाया। इस बाद ये मैच फिर शुरू हुआ।





इंदौर में खेला जाएगा तीसरा टी20 मैच 





टीम इंडिया और  साउथ अफ्रीका का तीसरा टी20 मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा। दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 237 रन बनाए। रोहित शर्मा ने इसी के साथ ही इतिहास रच दिया है। वह साउथ अफ्रीका को भारतीय धरती पर टी20 सीरीज हराने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं।      



 



Team India won in second T20 match South Africa lost in the second T20 match Team India and South Africa दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया जीती दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका हारी टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका