तेवतिया ने फिर किया कमाल, रोमांचक मैच में गुजरात ने बैंगलोर को हराया

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
तेवतिया ने फिर किया कमाल, रोमांचक मैच में गुजरात ने बैंगलोर को हराया





Bangalore. आईपीएल 2022 के 43वें मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हरा दिया है। बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 170 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने एकबार फिर गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई। दोनों ने आखिर में 40 गेंदों पर 79 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। तेवतिया 25 गेंदों पर 43 रन और मिलर 24 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे।





बैंगलोर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की





इस जीत के साथ गुजरात की टीम नौ में से आठ मैच जीतकर लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। गुजरात के नौ मैचों के बाद 16 अंक हैं। वहीं, बैंगलोर की यह 10 मैचों में पांचवीं हार रही। टीम पांच जीत और 10 अंकों के साथ फिलहाल पांचवें स्थान पर है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। कप्तान फाफ डुप्लेसिस दूसरे ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें प्रदीप सांगवान ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया।





कोहली ने अर्धशतक लगाया





इसके बाद विराट कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए  74 गेंदों पर 99 रन की साझेदारी निभाई। विराट कोहली ने इस सीजन का पहला और आईपीएल करियर का 43वां अर्धशतक लगाया। वहीं, रजत ने भी आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। रजत 32 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। कोहली भी 53 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया। कोहली को सपोर्ट करने अनुष्का शर्मा भी स्टेडियम में मौजूद हैं। ग्लेन मैक्सवेल को शुरुआत तो अच्छी मिली, लेकिन उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए। दिनेश कार्तिक लगातार तीसरे मैच में फेल रहे और दो रन बनाकर आउट हुए।





महिपाल लोमरोर ने आखिरी में आक्रामक पारी खेली और आठ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए। लोमरोर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। शाहबाज अहमद दो रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की ओर से तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान ने दो विकेट झटके। वहीं, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, राशिद खान और लोकी फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।





गुजरात टाइटंस की पारी





171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत शानदार रही। ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने मिलकर 7.3 ओवर में 51 रन जोड़े। इस साझेदारी को वनिंदु हसरंगा ने तोड़ा। उन्होंने साहा को रजत पाटीदार के हाथों कैच कराया। साहा 22 गेंदों पर चार चौकी की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शुभमन गिल भी 28 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। 





साई सुदर्शन 14 गेंदों पर 20 रन बना सके।  वहीं, अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें शाहबाज अहमद ने महिपाल लोमरोर के हाथों कैच कराया। एक वक्त 12.5 ओवर में गुजरात का स्कोर 95 पर चार विकेट था। ऐसा लग रहा था कि मैच फंस चुका है, लेकिन इसके बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने मिलकर गुजरात को जीत दिलाई। 





दोनों ने आखिर में ताबड़तोड़ पारी खेली। मिलर 24 गेंदों पर 39 रन और तेवतिया 25 गेंदों पर 43 रन बनाकर नाबाद रहे। मिलर ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, तेवतिया ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। बैंगलोर की ओर से शाहबाज अहमद और वनिंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट झटके। 





दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-





गुजरात- शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, प्रदीप सांगवान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी





बैंगलोर- फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड



IPL आईपीएल Gujarat Titans गुजरात टाइटंस Royal Challengers Bangalore Faf Du Plessis रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर Wriddhiman Saha फाफ डुप्लेसिस ऋद्धिमान साहा Rahul Tewatia राहुल तेवतिया David Miller डेविड मिलर