विराट ने कहा- जब टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तब सिर्फ धोनी का मैसेज आया था, बहुतों के पास मेरा नंबर, पर कोई कुछ नहीं बोला

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
विराट ने कहा- जब टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तब सिर्फ धोनी का मैसेज आया था, बहुतों के पास मेरा नंबर, पर कोई कुछ नहीं बोला

DUBAI. यहां खेले जा रहे एशिया कप में विराट कोहली ने अपनी लय में लौट आए हैं। 4 अगस्त को कोहली ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच खेला और लगातार दूसरी फिफ्टी लगाई। हालांकि, टीम इंडिया जीत नहीं सकी, लेकिन कोहली अपने पुराने रंग में ही नजर आए। मैच के बाद कोहली ने अपना दर्द बयां किया। कोहली ने बताया कि जब टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तब सिर्फ धोनी का मैसेज आया था, इसके अलावा किसी ने उन्हें कुछ नहीं कहा। 







— ANI (@ANI) September 4, 2022

 





मेरा नंबर कई लोगों के पास, लेकिन कोई कुछ नहीं बोला





पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में फिफ्टी लगाने के बाद कोहली ने कहा, जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तब सिर्फ एक व्यक्ति का मैसेज आया, वे महेंद्र सिंह धोनी थे। कई लोगों के पास मेरे नंबर हैं, टीवी पर भी कई लोग सजेशन देते हैं। पर जिनके पास मेरे नंबर हैं, उनमें किसी का मैसेज नहीं आया। जब किसी के साथ कोई कनेक्शन होता है और वह सच्चा होता है, तो वह इस तरह से (धोनी की तरह) दिखता है। दोनों तरफ से सिक्योरिटी होती है। ना मुझे उनसे कुछ चाहिए और ना उन्हें मुझसे कुछ चाहिए।





'लोग दुनिया के सामने सुझाव देते हैं, वो किसी काम का नहीं'





कोहली ने आलोचना करने वालों को भी जवाब दिया। कहा- अगर मुझे किसी को कुछ बोलना है, तो मैं उसे पर्सनली बोलूंगा, यदि मदद भी करनी है तब भी। यदि आप दुनिया के सामने सजेशन देते हैं, तो वह मेरे किस काम का। यदि आपको मेरे काम की कोई बात बतानी है या सुझाव देना है तो मुझे पर्सनली दे सकते हैं। मैं अपनी लाइफ ईमानदारी से जीता हूं, इसलिए मुझे यह चीजें दिखती हैं। मैं ऐसा भी नहीं बोलूंगा कि मुझे फर्क नहीं पड़ता। मैं अपनी पूरी मेहनत करता हूं, देने वाला ऊपर वाला है। जब उसने (ईश्वर ने) देना है, तभी देना है। मैं जब तक खेलूंगा, ऐसे ही खेलूंगा।





कोहली ने लगाई फिफ्टी, लेकिन भारत जीत नहीं सका





पाकिस्तान के साथ मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 181 रन बनाए थे। कोहली ने 44 बॉल पर 60 रनों की पारी खेली। कोहली की यह लगातार दूसरी फिफ्टी रही। उन्होंने अपनी पारी में एक छक्का और 4 चौके लगाए। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। यह मैच आखिरी ओवर तक चला। इसमें 182 रनों के टारगेट के जवाब में पाकिस्तान टीम ने 5 विकेट गंवाकर 182 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। मैच के हीरो रहे रिजवान ने 51 बॉल पर 71 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा मोहम्मद नवाज ने 20 बॉल पर 42 रन ठोके। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 41 बॉल पर 73 रनों की पार्टनरशिप की। 



Virat Kohli Performance Virat Kohli praised Dhoni Questions raised on Virat captaincy विराट कोहली ने की धोनी की तारीफ विराट कोहली का परफॉर्मेंस विराट की कप्तानी पर उठे थे सवाल