वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे विराट, करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं कोहली; टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह पर भी सवाल

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे विराट, करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं कोहली; टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह पर भी सवाल

स्पोर्ट्स डेस्क. बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। सलेक्टर्स ने खराब दौर के गुजर रहे विराट कोहली को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को भी टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। टी-20 सीरीज के लिए अश्विन और केएल राहुल को टीम में एंट्री मिली है। रोहित शर्मा की अगुवाई में बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टीम इंडिया 5 टी-20 की सीरीज खेलेगी।







— BCCI (@BCCI) July 14, 2022





करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं विराट





विराट कोहली अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। करीब 3 साल से विराट के शतक का सूखा जारी है। उन्होंने 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक लगाया था। इसके बाद से वे किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि विराट कोहली का करियर खत्म होने की कगार पर है। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनकी जगह पर संशय बरकरार है।





विराट ने 18 टेस्ट में बनाए सिर्फ 852 रन





कोहली अपने आखिरी शतक के बाद से अब तक 18 टेस्ट खेल चुके हैं और उन्होंने 852 रन ही बनाए हैं। उनका औसत सिर्फ 27.48 का रहा। उन्होंने 31 बार बैटिंग की और सिर्फ 6 बार 50 से ज्यादा का आंकड़ा पार कर पाए। 





विराट को बाहर करने का कारण नहीं बताया





विराट कोहली को विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर करने का सलेक्टर्स ने कारण नहीं बताया है। ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली से पूछकर ही उन्हें आराम देने का फैसला लिया गया है। इससे पहले कोहली ने आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेली थी।





इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टीम से बाहर रहे थे विराट





इंग्लैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के पहले वनडे में विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया था। इसकी वजह उनकी कमर में दर्द को बताया गया था। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी। टीम इंडिया ने पहला वनडे 10 विकेट से जीता था। बुमराह ने 6 विकेट लेकर अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।





राहुल और कुलदीप को पास करना होगा फिटनेस टेस्ट





विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया है। उनकी जगह रवि बिश्ननोई टीम का हिस्सा होंगे। वहीं अश्विन, अक्षर और कुलदीप यादव को भी टीम में जगह दी गई है। केएल राहुल और कुलदीप को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।





वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम





रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।



विराट कोहली virat kohli rohit sharma वेस्टइंडीज दौरा West Indies tour t-20 series out of the team dropped bad time West Indies टी-20 सीरीज सीरीज से बाहर बुरा वक्त खराब फॉर्म कप्तान रोहित शर्मा