भारत से करारी हार, बाबर आजम और पाकिस्तान की पूरी टीम पर होगी एफआईआर, पाकिस्‍तान की एक्‍ट्रेस ने दी खुली धमकी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
भारत से करारी हार, बाबर आजम और पाकिस्तान की पूरी टीम पर होगी एफआईआर, पाकिस्‍तान की एक्‍ट्रेस ने दी खुली धमकी

Islamabad. एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों पाकिस्‍तान की टीम को मिली रिकॉर्ड 228 रन की शर्मनाक शिकस्‍त से पड़ोसी देश में हाहाकार मचा हुआ है। इस हार के बाद से बाबर आजम और उनकी पूरी टीम की कड़ी आलोचना हो रही है। पाकिस्‍तान की एक्‍ट्रेस सेहर शिनवारी तो इस कदर भड़की हैं कि बाबर आजम की पूरी टीम को जेल की हवा खिलाना चाहती हैं। शिनवारी ने बाबर आजम और उनकी टीम पर भड़ास निकालते हुए धमकी दे डाली है कि अब सभी पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। दूसरी ओर, पाकिस्तान के नागरिकों ने कई शहरों में प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब पाकिस्तान टीम की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। हालांकि बाबर आजम की टीम पास एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का एक आखिरी मौका है। पाकिस्‍तान का गुरुवार (14 सितंबर) को श्रीलंका के खिलाफ मैच है। अगर बारिश नहीं हुई तो पाकिस्तान जीतने की पूरी कोशिश करेगी और अगर हार गई तो टीम बाहर हो जाएगी।

सेहर बोलीं- क्रिकेट के बजाय हमारी राष्‍ट्रीय भावनाओं से खेल रहे

पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद एक्ट्रेस सेहर शिनवारी ने अपने एक्‍स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर भड़ास निकाली और चेतावनी दी कि मैं बाबर आजम और उनकी टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जा रही हूं, क्‍योंकि ये लोग हमेशा क्रिकेट खेलने की बजाय हमारी राष्‍ट्रीय भावनाओं के साथ खेलते हैं।

पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार

मालूम हो, भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच बारिश के कारण दो दिन तक चला। एशिया कप 2023 में यह एकमात्र मैच था, जिसके लिए रिजर्व-डे रखा गया था। भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और विराट कोहली (122*) व केएल राहुल (111*) के शानदार शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 356 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 32 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद तो जैसे पाकिस्तान में बवाल ही मच गया। उनके लिए यह मैच किसी युद्ध से कम नहीं था। इसके बाद से सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी टीम की जमकर आलोचना हो रही है।

पाकिस्तान के पास फाइनल में पहुंचने का मौका, बस बारिश न हो...

पाकिस्‍तानी टीम की भले ही आलोचना हो रही हो, लेकिन बाबर आजम की टीम के पास एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का अंतिम मौका है। पाकिस्‍तान को गुरुवार (14 सितंबर) को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना है। अगर पाकिस्‍तान यह मुकाबला जीत लेगा तो फाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो फिर नेट रन रेट के कारण श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा। पाकिस्‍तानी फैंस दुआ करेंगे कि बारिश नहीं हो ताकि उनकी टीम कड़ी मेहनत करके फाइनल में पहुंच सके।

आज करो-मरो का मैच

एशिया कप 2023 में गुरुवार 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाना है। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो से कम नहीं है। दरअसल, इस मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान ने टीम में किए 5 बड़े बदलाव

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम 5 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। फखर जमान, सलमान अली आगा, नसीम शाह, हारिस रऊफ और फहीम अफरश इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं होंगे। नसीम शाह चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह जमान खान को टीम टीम में शामिल किया गया है।

प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद हारिस, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी और जमान खान।



asia cup Pakistan lost to India Pakistan-Sri Lanka match Babar Azam criticized in Pakistan एशिया कप पाकिस्तान को मिली भारत से हार पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच पाकिस्तान में बाबर आजम की आलोचना