नागपुर के बाद दिल्ली में भी तीसरे दिन ही जीती टीम इंडिया, दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
नागपुर के बाद दिल्ली में भी तीसरे दिन ही जीती टीम इंडिया, दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. दिल्ली में खेले गए बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन (19 फरवरी) भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया और चार मैचों की मौजूदा सीरीज में से दो मैच जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में होगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन और दूसरी पारी में 113 रन बनाए। जबकि भारत ने पहली पारी में 262 रन और दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए। रविंद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। जडेजा ने पहली पारी में तीन और दूसर पारी में सात विकेट लिए।





जडेजा ने 7 विकेट झटके





बल्लेबाजी के लिए खतरनाक हुई दिल्ली के विकेट पर रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के सात​ खिलाड़ियों को पेवेलियन भेजा। जडेजा ने 12.1 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन देकर सात बल्लेबाजों को आउट किया है। जडेजा का एक ओवर मेडिन भी रहा। बाकी के बचे तीन विकेट को अश्विन ने निपटा दिया। यानी दिल्ली टेस्ट में स्पिनर्स की दादागिरी चल रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ना​​थन लियॉन ने भारत की पहली पारी में पांच विकेट लिए। टाड मर्फी को दो विकेट मिले। जडेजा और अश्विन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में तीन -तीन विकेट ले चुके हैं।





ये भी पढ़ें...











ट्रेविस और मार्नुस सिर्फ दाहाई में पहुंचे





ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में ओपनर ट्रेविस हेड (43) और मार्नुस लेबुसचाग्ने (35) को छोड़ टीम कोई बल्लेबाज दहाई में अपना व्यक्तिगत स्कोर नहीें बना सका। इसके अलावा पीअर हेंडसकॉम्ब, कप्तान पेट कमिंस और मैथ्यू कुहनेमेन्न तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। तीनों को रविंद्र जडेजा ने अपना शिकार बनाया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 31.1 ओवर में 113 रन ही बना सकी। स्पिनर्स को मिल रहे विकेट के चलते भारत को अश्विन और जडेजा के अलावा किसी गेंदबाज की ज्यादा जरूरत ही नहीं पड़ी। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले मोहम्म्द शमी से दो ओवर और अक्षर पटेल से एक ओवर गेंदबाजी ही मिली। शमी ने दो ओवर मे 10 रन बनाए।



बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया को हराया भारत जीता दिल्ली टेस्ट भारत जीता दूसरा टेस्ट defeated Australia India won the Delhi Test Border-Gavaskar Trophy India won the 2nd Test