T-20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद रोहित ने विराट को कंधे पर उठा लिया, कोहली बोले- इस पारी को सबसे ऊपर रखूंगा

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
T-20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद रोहित ने विराट को कंधे पर उठा लिया, कोहली बोले- इस पारी को सबसे ऊपर रखूंगा

MELBOURNE. भारत ने पाकिस्तान को सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में चार विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 20वें ओवर में आखिरी गेंद पर 6 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया। इस अहम मुकाबले में विराट कोहली ने गजब की पारी खेली और 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। मैच के बाद वह भावुक हो गए थे। वहीं, हार्दिक भी भावुक हो गए और रोने लगे। जीत के बाद कप्तान रोहित ने विराट कोहली को कंधे पर उठा लिया। 





हमें विश्वास था कि जीतेंगे- विराट





मुकाबले के बाद जब विराट पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करने आए तो कहा- यह असाधारण माहौल है। हार्दिक ने मुझसे कहा था कि खुद पर विश्वास रखिए। शाहीन ने जब पवेलियन एंड से गेंद की तो मैंने हार्दिक से कहा कि इस ओवर में रन बनाने हैं। मोहम्मद नवाज के एक ओवर बाकी थे तो हमें विश्वास था कि हम जीत लेंगे। मेरी मोहाली के पारी सबसे खास थी, लेकिन आज की पारी को सबसे ऊपर रखूंगा। जिन महीनों में मैं संघर्ष कर रहा था, प्रशंसकों ने हौसला बढ़ाया। 





कोहली ने कहा- हारिस रउफ की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का अविश्वसनीय था। दूसरा छक्का स्पेशल था। मैं इससे पहले हमेशा कहता था कि मोहाली में मैंने टी20 में सबसे बेहतरीन पारी खेली थी। ये पारी भी उसी के समान है, लेकिन अब मैं इस पारी को आगे रखूंगा। आपने (दर्शक) ने पिछले कुछ महीनों में मेरा लगातार समर्थन किया। इसके लिए आप सभी का शुक्रिया।





वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी विराट की तारीफ की। उन्होंने कहा- 10 ओवर के बाद तक हमारे पास मौका था, लेकिन विराट कोहली ने ऐसा नहीं होने दिया। कोहली के अलावा हार्दिक ने 40 रन की पारी खेली। इन दोनों के बीच 113 रन की साझेदारी हुई जो पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।





पापा नहीं होते तो यहां नहीं होता





हार्दिक ने कहा- ये विराट की अब तक की सबसे बेहतर पारी थी। आज उन्होंने किरदार दिखाया क्योंकि आज संघर्ष था। विराट के दो छक्के मेरी जिंदगी में देखे दो सबसे बेहतर छक्के थे। हम यही देख रहे थे कि साझेदारी आगे तक ले जानी है। नवाज के ओवर में मैंने कहा कि अब मैं जोखिम उठाता हूँ। बहुत भावुक क्षण है। मैच शुरू होने से पहले मैंने राहुल सर से कहा कि 10 महीने पहले मैं कहाँ था और आज यहां हूँ। आज का दिन मेरे पापा के लिए है। वो होते तो बहुत पसंद करते। (बोलते-बोलते रोने लगे हार्दिक)। पिता नहीं होते तो मैं यहां तक नहीं आ पाता।







— ????????????︎????︎????????????????????????????????????????™ ????????❤️ (@MSDianMrigu) October 23, 2022





 



भारत ने पाकिस्तान को हराया T20 World Cup 2022 टी20 वर्ल्ड कप 2022 India Beats Pakistan Viart Kohli Performance in world cup Rohit Sharma lift Virat विराट कोहली वर्ल्ड कप प्रदर्शन रोहित शर्मा ने विराट को उठाया