कुणाल पांड्या के रिटायर्ड हर्ट पर अश्विन का सवालिया निशान, ट्वीट में लिखा- रिटायर्ड आउट? यूजर बोले- यह चीटिंग है

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
कुणाल पांड्या के रिटायर्ड हर्ट पर अश्विन का सवालिया निशान, ट्वीट में लिखा- रिटायर्ड आउट? यूजर बोले- यह चीटिंग है

Mumbai. इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के कैप्टन कुणाल पांड्या 49 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। कुणाल ने बताया था कि उन्हे मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो रहा था, पैवेलियन लौटते वक्त वे लंगड़ा भी रहे थे, लेकिन इस फैसले पर राजस्थान रॉयल्स के प्लेयर रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट कर सवाल उठाया, उन्होंने ट्वीट में लिखा - रिटायर्ड आउट?





दरअसल मैच में शुरूआत के 3 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद कुणाल पांड्या ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर पारी को संभाला, दोनों के बीच 82 रन की साझेदारी हो चुकी थी। कुणाल की फिफ्टी पूरी होने वाली थी कि 49 रन के स्कोर पर वे रिटायर्ड हर्ट हो गए। वे लंगड़ाते हुए नजर आ रहे थे। हालांकि सेकेंड हाफ में उन्होंने अपने पूरे 4 ओवर गेंदबाजी की थी। 







  • यह भी पढ़ें 



  • कपिल शर्मा के शो में पहुंची दाउद इब्राहिम की एक्स गर्लफ्रेंड मंदाकिनी, संगीता बिजलानी ने भी गिराई बिजली, वर्षा ने पूरी की तिकड़ी






  • कुणाल के इस फैसले पर उंगली उठाते हुए आर अश्विन ने ट्वीट किय रिटायर्ड आउट? अश्विन के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा ये चीटिंग है। अश्विन ने यूजर को जवाब दिया कि नियम आपको ऐसा करने की इजाजत देता है, इसमें कोई बेईमानी नहीं है। उधर कुणाल से इस फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मसल्स में खिंचाव का जिक्र किया था। 





    रिटायर्ड आउट होने वाले पहले प्लेयर हैं अश्विन







    आईपीएल के पिछले सीजन में लीग मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे रविचंद्रन अश्विन लखनऊ की टीम के खिलाफ रिटायर्ड आउट हो गए थे। वे इस तरह रिटायर्ड आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे। बल्लेबाजी के दौरान वे अचानक क्रीज छोड़कर पवेलियन लौट गए थे। 





    मांकड आउट भी कर चुके हैं अश्विन







    नए नियमों के बाद आर अश्विन मांकड आउट करके भी चर्चाओं में आ चुके हैं। उन्होंने गेंदबाजी करने का रनअप लेने के बाद क्रीज छोड़कर आगे बढ़ चुके बल्लेबाज को देखकर बॉलिंग साइड के स्टंप की गिल्लियां बिखेर कर आउट की अपील कर दी थी। जिसके बाद अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया था। क्रिकेट में इसे मांकड आउट कहते हैं क्योंकि ऐसा सबसे पहली बार वीनू मांकड ने किया था। 







     



    IPL-2023 R Ashwin Kunal Pandya Retired Hurt Retired Out? कुणाल पांड्या रिटायर्ड हर्ट आर अश्विन रिटायर्ड आउट?