श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से हराया, समारविक्रमा की धुआंधार पारी, मेंडिस ने फिर हाफ सेंचुरी जमाई

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
श्रीलंका ने बांग्लादेश को 21 रन से हराया, समारविक्रमा की धुआंधार पारी, मेंडिस ने फिर हाफ सेंचुरी जमाई

स्पोर्ट्स डेस्क. सदीरा समारविक्रमा (93) की धुआंधार पारी और कुसल मेंडिस (50) की हाफ सेंचुरी की मदद से एशिया कप 2023 के दूसरे सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश को 21 रन से हरा दिया। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ कि विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए, जवाब में बांग्लादेश की टीम ओवर में  48.1 ओवर में 236 रन ही बना सकी।

 तौहिद ने बांग्लादेश को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट पर 257 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश के तौहिद हृदय (82-97-7-1) ने की बल्लेबाजी ने टीम को सम्मानजनक स्थिति में तो ला खड़ा किया, लेकिन जीत नहीं दिला सके। टैलेंडर बल्लेबाजों नासुम अहमद (15), शरीफुल इस्लाम (7) और हसन महमूद (10) ने किसी तरह स्कोर को 236 रन तक पहुंचाया। और पूरी बांग्लादेश टीम 48.1 ओवर में सिमट गई। कुल मिलाकर क्रिकेट फैंस को अच्छा खेल देखने का मिला।

बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। मोहम्मद नईम के साथ ओपनिंग करने उतरे मेहदी हसन ने आक्रमक बल्लेबाजी की। हसन ने 29 गेंदों में 28 रन बनाए।

तौहिद के आउट होने के बाद उम्मीदें हुईं खत्म

एक समय बांग्लादेश की जीत की उम्मीदें तौहिद हृदय पर टिक गईं थीं, वे शानदार बल्लेबाजी भी कर रहे थे, हांलांकि दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा। तौहिद को पहले मुशफिकुर रहीम ने साथ दिया, उसके बाद नासुम अहमद ने भी कुछ साथ दिया। लेकिन तौहिद के 82 रन पर आउट होने के बाद बांग्लादेश की उम्मीदें बिखर गईं। पिछल्ले बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जीत नहीं दिला सके।

दसुन, महीश और मथीशा ने 3-3 शिकार किए

वहीं श्रीलंकाई के लिए महीश थीक्षाना और मथीशा मथिराना को शुरुआत में एक एक विकेट मिला था, बाद में अपने खाते में तीन- तीन विकेट कर लिए। दसुन शनाका सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए दसुन ने बांग्लादेश की बल्लेबाजी में शुरुआ में ही तीन बड़े झटके देकर घायल कर दिया था। दसुन ने 9 ओवर मे 28 रन देकर तीन विकेट लिए।

दसुन शनाका 24 रन ही बना सके

श्रीलंका से कप्तान दसुन शनाका 24 रन बनाकर हसन महमूद का शिकार हुए। दिमुथ करुणारत्ने 18 रन, कुसल मेंडिस (50 रन), चरिथ असालंका (10 रन), धनंजय डी सिल्वा (6 रन) और दसुन शनाका (24 रन) आउट हो गए।

समरविक्रमा ने 93 रन बनाए

नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे सदीरा समरविक्रमा ने मिडिल ओवर्स में श्रीलंका की पारी संभाली। समरविक्रमा एक एंड पर टिके रहे और अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। वह 93 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। समरविक्रमा ने एशिया कप में अपनी दूसरी फिफ्टी जमाई, इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के ही खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में हाफ सेंचुरी लगाई थी।

मेंडिस की लगातार दूसरी फिफ्टी

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कुसल मेंडिस ने लगातार दूसरे वनडे में फिफ्टी जमाई। उन्होंने 73 गेंदों में 50 रन बनाए। कुसल ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जमाया। इस पारी में मेंडिस ने निसांका के साथ 74 रनों की साझेदारी की। उन्हें शोरिफुल इस्लाम ने तस्कीन अहमद के हाथों कैच कराया।

बांग्लादेश के हसन और तस्कीन ने 3-3 विकेट झटके

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद और तस्कीन अहमद ने 3-3 विकेट झटके। शोरिफुल इस्लाम को 2 विकेट मिले। जबकि एक बैटर रन आउट भी आउट।

Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Cricket News क्रिकेट समाचार Asia Cup 2023 एशिया कप 2023 Sri Lanka beats Bangladesh श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया