कैंसल हो सकता है पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप, 5 देशों का टूर्नामेंट करा सकता है BCCI

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कैंसल हो सकता है पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप, 5 देशों का टूर्नामेंट करा सकता है BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क. सितंबर में पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप कैंसल हो सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हवाले से ये दावा किया जा रहा है। पाकिस्तान में आर्थिक हालात ठीक नहीं चल रहे हैं। भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने से इनकार करने के बाद बीसीसीआई से वाद-विवाद भी हुआ था। एशिया कप के कैंसल होने के बाद बीसीसीआई 5 देशों का टूर्नामेंट करा सकता है। इसमें पाकिस्तान को छोड़कर एशिया की सभी टीमें हिस्सा ले सकती हैं।





पाकिस्तानी बोर्ड के अधिकारी बता रहे अफवाह





सूत्रों के मुताबिक एशिया कप कैंसल होने की खबरों को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी अफवाह बता रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि सितंबर में होने वाले एशिया कप को लेकर फिलहाल अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।





क्या है विवाद की वजह





आईसीसी के कैलेंडर के मुताबिक एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है। बीसीसीआई ने कैलेंडर जारी होते ही साफ कर दिया था कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने एशिया कप पाकिस्तान की जगह किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराने को कहा, लेकिन पाकिस्तान बोर्ड नहीं माना। पाकिस्तान को अपनी बिगड़ी हुई आर्थिक स्थिति संभालने के लिए एशिया कप से उम्मीद है।





हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव





पाकिस्तान ने बीसीसीआई को एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर कराने का प्रस्ताव दिया है। हाइब्रिड मॉडल में भारत के मैच बाहर करा दिए जाएंगे और बाकी टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा। अगर भारत फाइनल में पहुंचा तो फाइनल भी बाहर होगा। हाइब्रिड मॉडल को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई साफ बयान नहीं आया। वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका ने हाइब्रिड मॉडल का विरोध किया।





जय शाह बोले- एशिया कप पर अभी कोई फैसला नहीं





बीसीसीआई के सचिव और एशिया क्रिकेट काउंसिल के जय शाह का कहना है कि एशिया कप में भारत के मैच पाकिस्तान की बजाय किसी दूसरे देश में कराने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है। दूसरे देशों से भी फीडबैक लिए जा रहे हैं। फीडबैक के मुताबिक ही फैसला लिया जाएगा।





भारत-पाक के बीच आखिरी बार 2013 में हुई थी सीरीज





भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते। इनका मुकाबले आईसीसी के इवेंट के दौरान ही होता है। भारत-पाक के बीच आखिरी सीरीज 2013 में हुई थी। पाकिस्तान ने भारत दौरे पर 3 वनडे और 2 टी-20 खेले थे। 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान 15 मैच ही खेले हैं। इसमें 8 वनडे और 7 टी-20 शामिल हैं। भारत ने 15 में से 11 और पाकिस्तान ने 4 मैच जीते।



BCCI बीसीसीआई asia cup एशिया कप Asia Cup in Pakistan पाकिस्तान में एशिया कप Asia Cup can be canceled 5 countries tournament कैंसल हो सकता है एशिया कप 5 देशों का टूर्नामेंट