एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने मलेशिया को 4-3 से हराया, आकाशदीप ने दागा गोल

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने मलेशिया को 4-3 से हराया, आकाशदीप ने दागा गोल

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला जीत लिया है। भारतीय ने टीम ने मलेशिया को 4-3 से पराजित कर दिया है। भारतीय टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में चौथी बार चैंपियन बनी है। इसी के साथ भारत इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाला देश बन गया है।







— Jagadish MSDian ???????????? (@Jagadishroyspr) August 12, 2023





आखिर क्वार्टर में भारत ने बनाई बढ़त





चेन्नई के राधाकृष्णन स्टेडियम में शनिवार 12 अगस्त को अपना 5वां फाइनल खेल रही भारतीय टीम हाफ टाइम तक 2 गोल से पिछड़ रही थी। उस समय स्कोर लाइन 3-1 थी। फिर मुकाबले के अंतिम दो क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने तीन गोल दागते हुए जीत हासिल की। मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से जुगराज सिंह ने 9वें मिनट, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 45वें मिनट, गुरजंत सिह ने भी 45वें मिनट और आकाशदीप सिंह ने 56वें मिनट में गोल दागा। साथ ही मलेशियाई टीम की ओर से अजराई अबू कमाल ने 14वें मिनट, रहीम रजी ने 18वें मिनट और मुहम्मद अमीनुदीन ने 28वें मिनट में गोल दागा।





ऐसे चला मुकाबला





1.भारत की ओर से पहला गोल जुगराज सिंह ने किया। जुगराज ने नौवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए ड्रैग फ्लिक शॉट खेला और गोल दागा।







2.टीम इंडिया के बाद मलेशिया टीम ने भी गोल दाग दिया। खेल के14वें मिनट में अज़ुआन हसन दाईं ओर से सर्कल में आए और फील्ड गोल दाग दिया।







3.मलेशिया टीम ने 18वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का इस्तेमाल किया और रहीम रजी ने अपने ड्रैग फ्लिक से नेट के टॉप पर गोल दाग दिया। 







4.मुहम्मद अमीनुदीन ने 28वें मिनट में मलेशिया के ओर से तीसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर से दागा।







5.भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी स्ट्रोक से गोल दागा।







6.गुरजंत सिंह ने गोलपोस्ट की ओर शानदार शॉट मारा और भारत को मैच का पहला फील्ड गोल मिला।







7.मनदीप सिंह ने शानदार पास दिया और सबसे महत्वपूर्ण समय पर आकाशदीप सिंह ने स्कोर किया और फील्ड गोल कर भारत को बढ़त दिलाई।



Captain Harmanpreet Singh India leads win hockey Asian Champions Trophy final आकाशदीप सिंह कप्तान हरमनप्रीत सिंह भारत ने हॉकी टूर्नामेंट जीता से एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल Akashdeep Singh