ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में जीता दूसरा वनडे, विशाखापट्टनम में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया, स्टार्क ने झटके 5 विकेट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में जीता दूसरा वनडे, विशाखापट्टनम में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया,  स्टार्क ने झटके 5 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार (19 मार्च )को भारत को 10 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 26 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ने 11 ओवर में 121 रन बनाकर मैच बेहद आसानी से जीत लिया। विशाखापट्टनम में मिली इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज में वापसी कर ली है। वह पहला वनडे मुंबई में हारी थी। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। तीसरा और आखिरी मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च को खेला जाएगा। 





मार्श और हेड ने लगाए नाबाद अर्धशतक





ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ओपनर मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड के अर्धशतकों  की बदौलत ही मुकाबला जीत लिय। मिचेल मार्श ने 36 गेंद पर 66 और ट्रेविस हेड ने 30 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ही ओपनर्स ने भारतीय गेंदबाजेां को जमकर ठोंका। मार्श ने अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए। हेड ने 10 चौके जड़े।





ये भी पढ़ें...















भारत के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके





टीम इंडिया की आधी टीम शुरुआती 10 ओवर में पवेलियन लौट गई। न रोहित शर्मा चले और न ही हार्दिक पांड्या। शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव तो खाता भी नहीं खोल सके। स्थिति यह रही कि 11 में से सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। विराट कोहली ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने नाबाद 29 रन बनाकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। रवींद्र जडेजा ने 16 और रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए। केएल राहुल नौ और हार्दिक पांड्या एक रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पांच और सीन एबॉट ने तीन विकेट लिए। नाथन एलिस को दो सफलताएं मिलीं। 





26 ओवर में 117 रन पर सिमटी भारतीय पारी





भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 118 रन का टारगेट रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल स्टार्क की कहर बरपाती गेंदों के सामने भारतीय टीम 26 ओवर में 117 रन पर सिमट गई। यह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में तीसरा सबसे कम स्कोर है। 1981 में भारतीय टीम सिडनी में 63 रन और साल 2000 में सिडनी में ही 100 रन बना सकी थी। 





मिचेल स्टार्क ने की कमाल की गेंदबाजी, 5 विकेट झटके





मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पांच विकेट झटके हैं। स्टार्क ने कमाल की गेंदबाजी की है। स्टार्क ने आठ ओवर में  53 रन देकर पांच विकेट लिए। इसमें उनका एक ओवर मैडिन भी रहा। स्टार्क की कहरबरपाती गेंदों के सामने किसी भारतीय बल्लेबाज की नहीं चली। स्टार्क ने रोहित शर्मा (13), शुभमन गिल (00), सूर्यकुमार (00), केएल राहुल (09) और मो. सिराज (00) को शिकार बनाया।





घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे कम स्कोर





घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में भारत का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2007 में वडोदरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 148 रन बनाए थे। वहीं, डिफेंड करने की बात करें तो भारत ने वनडे में सबसे कम स्कोर 105 रन का डिफेंड किया है। यह उन्होंने 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। वहीं, 1985 में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ 125 रन डिफेंड कर चुकी है। 2006 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 162 रन डिफेंड किया था। 



 



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ India-Australia ODI series भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज Visakhapatnam ODI Australia won India lost ODI विशाखापट्टनम वनडे ऑस्ट्रेलिया जीता भारत वनडे हारा