विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 124 रन बनाए थे। इसके बाद कंगारु टीम ने 16.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। वहीं इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आयरलैंड के खिलाफ किसी भी हाल में जीतना ही होगा।







— T20 World Cup (@T20WorldCup) February 18, 2023





अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई साउथ अफ्रीका





टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने अच्छी शुरुआत की थी। ओपनिंग बैटर लॉरा और ताजमिन ब्रिट्स के बीच 54 रनों की पार्टनरशिप हुई। ब्रिट्स ने 45 और लॉरा ने 19 रन बनाए। मेरिजैन कैप बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गईं। कप्तान सुने लुस ने 20, चोल ट्रायन ने 1, डेलमी टकर ने 7, नेडिन डी क्लार्क ने 14 और सिनालो जाफता ने 1 रन बनाया। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की बॉलर जॉर्जिया वरेहम ने 2 विकेट चटकाए। मेगन, डार्सी, एलीसे पैरी और गार्डनर को 1-1 विकेट मिला।





ऑस्ट्रेलिया को मध्यक्रम ने जिताया





125 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम का टॉप ऑर्डर फेल हो गया। 26 रनों पर पहला विकेट और 29 रनों पर दूसरा विकेट गिरा। ओपनर मूनी ने 20 और पैरी ने 11 रन बनाए। तीसरे नंबर पर कप्तान लैनिंग 1 रन बनाकर आउट हो गईं। एश्ली गार्डनर और ताहिला मैक्ग्रा ने ऑस्ट्रेलिया को इस कठिन परिस्थिति से निकाला। दोनों के बीच 81 रनों की पार्टनरशिप हुई। मैक्ग्रा ने 33 गेंदों में 57 रन बनाए। वहीं गार्डनर ने 23 रनों की पारी खेली। साउथ अफ्रीका की कैप ने 2 विकेट लिए और मसाबता क्लास और लांबा ने 1-1 विकेट झटका।





टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला







— T20 World Cup (@T20WorldCup) February 18, 2023





भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड ने 11 रनों से शिकस्त दी है। इस हार के बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है। भारत को अपना आखिरी लीग मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। भारत के लिए ये मैच करो या मरो का होने वाला है। भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आयरलैंड को हराना ही होगा। हालांकि भारत का पलड़ा इस मैच में भारी नजर आ रहा है क्योंकि आयरलैंड अब तक खेले गए तीनों मैच हारी है।



Womens T20 World Cup Australia in semi final Australia beat South Africa महिला टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराया