WTC फाइनल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 327 रन, ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 पर नाबाद; भारतीय गेंदबाजों ने झटके 3 विकेट

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
WTC फाइनल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 327 रन, ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 पर नाबाद; भारतीय गेंदबाजों ने झटके 3 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने शतक लगाया। वहीं स्टीव स्मिथ ने फिफ्टी लगाई। दोनों 251 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप कर चुके हैं। ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 रन पर नाबाद हैं। टीम इंडिया ने पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट चटकाए। WTC फाइनल का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा।







— ICC (@ICC) June 7, 2023





ट्रेविस हेड ने बनाया रिकॉर्ड







— ICC (@ICC) June 7, 2023





ट्रेविस हेड WTC फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।





वॉर्नर शतक से चूके, ख्वाजा खाता नहीं खोल सके





टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय तेज गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए। 2 रन के स्कोर पर उस्मान ख्वाजा आउट हो गए। वे जीरो पर ही पैवेलियन लौट गए। इसके बाद वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई।





पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा





पहले दिन के पहले सेशन में भारत के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। ऑस्ट्रेलिया ने 73 रन बनाने में 2 विकेट गंवा दिए। हरी पिच पर शमी और सिराज ने अपनी स्विंग करती गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशानी में डाला। 2 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद वॉर्नर-लाबुशेन के बीच 69 रनों की पार्टनरशिप हुई।





दूसरे सेशन में हेड और स्मिथ डटे





दिन का दूसरा सेशन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। कंगारुओं ने 1 विकेट खोकर 97 रन बनाए। लाबुशेन का विकेट गिरने के बाद स्टीव स्मिथ ने ट्रेविस हेड के साथ 94 रनों की पार्टनरशिप की।





तीसरे सेशन में भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसे





दिन के तीसरे और आखिरी सेशन में हेड और स्मिथ पूरी तरह से हावी रहे। भारतीय गेंदबाज विकेट को तरसते रहे। इस सेशन में ट्रेविस हेड ने शतक पूरा किया। पूरे सेशन में 157 रन बने। हेड और स्मिथ चौथे विकेट के लिए 251 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप कर कर चुके हैं।



भारत और ऑस्ट्रेलिया India vs Australia WTC final WTC फाइनल Day 1 of WTC Final Travis Head Century Steve Smith Fifty WTC फाइनल का पहला दिन ट्रेविस हेड का शतक स्टीव स्मिथ की फिफ्टी