भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, मैक्सवेल और मार्श की लंबे समय बाद वापसी; 17 मार्च को पहला मुकाबला

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, मैक्सवेल और मार्श की लंबे समय बाद वापसी; 17 मार्च को पहला मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है। वहीं दूसरे टेस्ट में चोटिल हुए डेविड वॉर्नर भी वनडे टीम का हिस्सा हैं। वॉर्नर को सिराज की गेंद से कोहनी में चोट लगी थी। जे रिचर्डसन की भी वापसी हुई है। वे हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर चुके हैं। वहीं जोश हेजलवुड को चोट की वजह से वनडे टीम में जगह नहीं मिली है।







— Cricket Australia (@CricketAus) February 23, 2023





वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ये सीरीज अहम





ऑस्ट्रेलिया के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली का कहना है कि वर्ल्ड कप में करीब 7 महीने बाकी हैं। इसे देखते हुए भारत में वनडे सीरीज हमारी तैयारी के लिए बेहद जरूरी है। ग्लेन, मिचेल और जे रिचर्ड्सन सभी अहम खिलाड़ी हैं। यही टीम शायद 7 महीने बाद वर्ल्ड कप में आएगी। जोश इंग्लिस के लिए इस सीरीज का हिस्सा होना काफी अच्छा रहेगा।





टेस्ट सीरीज से बाहर हुए वॉर्नर वनडे टीम में शामिल





भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर भी टीम का हिस्सा होंगे। वॉर्नर दिल्ली टेस्ट में चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर की कोहनी और सिर पर लगी थी। इसके बाद वॉर्नर बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे।





17 मार्च को होगा पहला वनडे





भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू होगी। पहला मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम में होगा। वहीं तीसरा मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में होगा। भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से पहला वनडे नहीं खेलेंगे। पहले वनडे में हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा किसी करीबी की शादी में शामिल होने के लिए पहला वनडे मिस करेंगे।





भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम





पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, सीन एबॉट, एश्टन एगर, जे रिचर्डसन, मिचेल स्टार्क और एडम जैम्पा।





भारतीय टीम





रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।



भारत और ऑस्ट्रेलिया ग्लेन मैक्सवेल वनडे सीरीज india vs australia odi series australia team announcement maxwell and marsh return glenn maxwell mitchell marsh ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा मिचेल मार्श