कप्तान रोहित शर्मा का शानदार शतक, बैटिंग कोच विक्रम ने शतक को बताया खास, टीम इंडिया को 144 रन की बढ़त

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
कप्तान रोहित शर्मा का शानदार शतक, बैटिंग कोच विक्रम ने शतक को बताया खास, टीम इंडिया को 144 रन की बढ़त

 NAGPUR.बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट के दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने सात विकेट गंवाकर 321 रन बना लिए है। यानी इं​डिया की स्थिति मजबूत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 177 रन ही बना सकी थी। बल्लेबाजी के लिए खतरनाक हुई पिच पर रोहित (120 रन) के शतक की खूब सराहना हो रही है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 144 रन की बढ़त हासिल कर ली है।



टीम इंडिया के लिए आज (10 फरवरी) का दिन शानदार रहा। रोहित के बाद रविंद्र जडेजा (66) और अक्षर पटेल (52) ने नाबाद अर्धशतक बनाए। जडेजा ने दो पहले गेंदबाजी में कमाल दिखाया और आज बल्लेबाजी। रो​हित ने 212 गेंदों में 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 120 रन बनाए। वहीं जडेजा ने अपने 66 रन की नाबाद पारी में नौ बाउंड्री लगाईं। अक्षर पटेल ने भी जडेजा से एंस्पायर होकर 102 गेंदों में अर्धशतक ठोंक दिया। संभावना है कल (11 फरवरी) को दोनों नाबादा बल्लेबाज बड़ा स्कोर बना सकते हैं।





आसान नहीं था पिच पर बल्लेबाजी करना





रोहित के शतक की तारीफ टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने की है। राठौर ने कहा, रोहित का शतक विकेट की परिस्थितियों को देखते हुए स्पेशल है। उन्होंने कहा, इस पर पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं। रोहित की यह पारी विशेेष थी और उन्हें  रन बनाते हुए देखना बहुत अहसास है। उन्होंने धैर्य दिखाया। यह बहुत महत्वपूर्ण पारी थी। राठौर ने कहा कि यह उनकी बल्लेबाजी की खूबी है। इंग्लैंड में उन्होंने तेज पिचों पर रन बनाए हैं, लेकिन अगर इस विशेष पारी की बात करें तो उन्हें अपने रनों के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। 





ये खबर भी पढ़ें...











इंडिया ने 144 रन की ली बढ़त





मैच में फिलहाल टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। उसने ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 177 रन समेट दिया। वहीं, भारत ने पहली पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 321 रन बना लिए हैं। वह पहली पारी में 144 रन से आगे है। रोहित ने 212 गेंद पर 120 रनों की पारी खेली। जडेजा और अक्षर पटेल ने आठवें विकेट के लिए 81 रन की नाबाद साझेदारी बनाई है।



इंडिया 321/7 रन रोहित का शतक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नागपुर पहला टेस्ट India 321/7 Rohit's century Nagpur 1st Test Border-Gavaskar Trophy