ICC टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान, रहाणे की वापसी, जानें किसे मिली टीम इंडिया में जगह

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ICC टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान, रहाणे की वापसी, जानें किसे मिली टीम इंडिया में जगह

स्पोर्ट्स् डेस्क. बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। मुकाबला  7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए अंजिक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई है। चोटिल ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।





आईपीएल में रहाणे का शानदार प्रदर्शन





डब्लूटीसी फाइनल के लिए करीब एक साल बाद अंजिक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने की वजह से मिडिल ऑर्डर में एक जगह खाली थी। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में सूर्यकुमार यादव को जगह दी थी, लेकिन वो दांव काम नहीं आया। इसी वजह से सिलेक्टर्स ने सीनियर खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे पर ही भरोसा जताया है। इसके साथ ही रहाणे को आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिला है।





ये भी पढ़ें...

















— ANI (@ANI) April 25, 2023





राहुल पर फिर जताया भरोसा





हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल टीम इंडिया में जगह बचाने में कामयाब रहे। सिलेक्टर्स ने विकेटकीपिंग के लिए केएस भरत पर ही भरोसा जताया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर को और मजबूत करने के लिए केएल राहुल को विकेटकीपिंग का जिम्मा देंगे।





टीम में तीन स्पिनर्स को जगह





बॉलिंग सेक्शन में टीम इंडिया में तीन स्पिनर्स को जगह दी है। इंग्लैंड के स्थितियों को देखते हुए दो स्पिनर्स को ही प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी। ऐसे में अक्षर पटेल को बाहर बैठना पड़ सकता है। शमी और सिराज का फ्रंट लाइन बॉलर होना तय है। इसके अलावा उनादकट, शार्दुल और उमेश यादव में से किसी एक को ही प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी। उमेश यादव के प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने संभावना काफी ज्यादा है।





टीम इंडिया





रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।



BCCI बीसीसीआई ICC World Test Championship final Team India announced Ajinkya Rahane selected Rohit Sharma captain आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टीम इंडिया का ऐलान अंजिक्य रहाणे सिलेक्ट रोहित शर्मा कप्तान