पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बड़ा खुलासा, BCCI ने आज तक एशिया कप से हुई कमाई का एक भी पैसा नहीं लिया 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बड़ा खुलासा, BCCI ने आज तक एशिया कप से हुई कमाई का एक भी पैसा नहीं लिया 

NEW DELHI. एशिया कप 2023 का आगाज 31 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की सरजमीं पर होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला 17 सिंतबर को खेला जाएगा, वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच कांटेदार टक्कर श्रीलंका में देखने को मिलेगी। बता दें कि भारत ने अब तक एशिया कप कुल 7वीं बार जीता है। इस टूर्नामेंट को लेकर हाल ही में पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उनका कहना है कि बीसीसीआई एशिया कप में ब्रॉडकास्ट से कमाए जाने वाले एक भी पैसे अपने पास नहीं रखता है। 





इन पैसों से आखिर क्या करता है बीसीसीआई?





आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एशिया कप से होने वाली कमाई को लेकर खुलासा किया है। आकाश ने खुलासा करते हुए कहा आखिरकार एशिया कप पर लंबे समय से चल रहा विवाद खत्म हो गया है। एक चीज मैं आपको बता दूं कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक जब से एशिया कप चल रहा है। इसका रेवेन्यू आता है ब्रॉडकास्ट से, लेकिन बीसीसीआई ने आजतक एक भी पैसा नहीं लिया है। बीसीसीआई एसीसी के पैसे नहीं छूती है। इसके साथ ही आकाश ने कहा कि हर बार जब भी बीसीसीआई के हिस्से में कुछ आता है तो वह ACC को ही दे देती है ताकि जिस देश में क्रिकेट डेवलपमेंट की जरूरत है वहां पर इन पैसों को खर्च किया जा सके।





ये खबर भी पढ़िए...











बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड, नेटवर्थ 16 हजार करोड़ रुपए





बता दें कि बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है। पिछले कई सालों से बीसीसीआई ने भारत में क्रिकेट के क्षेत्र में विकास किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई की नेटवर्थ करीब 2 बिलियन डॉलर है। भारतीय रुपयों में ये लगभग 16 हजार करोड़ रुपए है।



asia cup एशिया कप former cricketer Akash Chopra Akash big disclosure BCCI not take Asia Cup money पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा आकाश का बड़ा खुलासा बीसीसीआई नहीं लेता एशिया कप का पैसा