BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा A+ ग्रेड में शामिल; मिलेंगे 7 करोड़

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, टेस्ट के नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा A+ ग्रेड में शामिल; मिलेंगे 7 करोड़

स्पोर्ट्स डेस्क. बीसीसीआई ने 2022-23 के सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। रविंद्र जडेजा को प्रमोशन देकर A प्लस ग्रेड में शामिल किया गया है। अब उन्हें भी रोहित, विराट और बुमराह की तरह 7 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के लिए जारी किया गया है।







— BCCI (@BCCI) March 26, 2023





A ग्रेड में हार्दिक पांड्या की वापसी, अक्षर पटेल प्रमोट





बीसीसीआई ने A ग्रेड हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को शामिल किया है। इन सभी खिलाड़ियों को साल में 5-5 करोड़ रुपए मिलेंगे। A ग्रेड में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है और अक्षर पटेल प्रमोट हुए हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत पहले से ही A ग्रेड में शामिल थे। केएल राहुल को नुकसान हुआ है और वे A ग्रेड से बी ग्रेड में चले गए हैं।





बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में 26 क्रिकेटर्स





बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में 26 खिलाड़ियों को जगह दी है। A प्लस ग्रेड में 4 खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा। वहीं ग्रेड A में 5, ग्रेड B में 6 और C में 11 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।





रहाणे, इशांत और भुवनेश्वर-मयंक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर





बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और मयंक अग्रवाल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है।





ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा





publive-image





आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा नंबर-1 ऑलराउंडर हैं। दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन और तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं। जडेजा भारत के लिए टेस्ट में अहम भूमिका निभाते हैं। जडेजा ने 64 टेस्ट में 2 हजार 658 रन बनाए हैं। इसके साथ ही 264 विकेट भी झटके हैं।







View this post on Instagram

A post shared by Ashwin (@rashwin99)



Ravindra Jadeja रविंद्र जडेजा Promotion of Ravindra Jadeja Central Contract of BCCI Ravindra Jadeja will get 7 crores रविंद्र जडेजा का प्रमोशन बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट रविंद्र जडेजा को मिलेंगे 7 करोड़