CSK के आखिरी लीग मैच के बाद एशेज की तैयारी के लिए इंग्लैंड लौटेंगे बेन स्टोक्स, इस सीजन सिर्फ 2 मैच खेले; 16.25 करोड़ में बिके थे

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
CSK के आखिरी लीग मैच के बाद एशेज की तैयारी के लिए इंग्लैंड लौटेंगे बेन स्टोक्स, इस सीजन सिर्फ 2 मैच खेले; 16.25 करोड़ में बिके थे

स्पोर्ट्स डेस्क. चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टीम के आखिरी लीग मैच के बाद इंग्लैंड लौट जाएंगे। वे एशेज की तैयारी करेंगे। अगले महीने से एशेज शुरू हो रही है। बेन स्टोक्स इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान हैं। इसलिए उन्हें तैयारियों के लिए पूरा समय मिल सकेगा। चेन्नई सुपर किंग्स अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 मई को खेलेगी। वहीं एशेज सीरीज 16 जून से शुरू होगी।





आईपीएल के इस सीजन में सिर्फ 2 मैच खेल सके स्टोक्स





बेन स्टोक्स चोट से जूझ रहे हैं। चेन्नई के लिए इस सीजन वे सिर्फ 2 मैच खेल पाए हैं। स्टोक्स ने 2 मैचों में 15 रन बनाए हैं और 1 ओवर गेंदबाजी की है। इसके बाद वे पैर की उंगली में चोट लगने के बाद से कोई मैच नहीं खेल पाए। चेन्नई सुपर किंग्स ने 2022 की नीलामी में स्टोक्स को 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था। बेन स्टोक्स शनिवार दोपहर में दिल्ली के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलने के बाद वापस यूके लौट जाएंगे।





बेन स्टोक्स का आईपीएल करियर





बेन स्टोक्स ने आईपीएल में अब तक 45 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 935 रन बनाए हैं। बेन स्टोक्स के नाम 2 सेंचुरी भी हैं। उन्होंने 133.95 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। स्टोक्स ने 45 मैचों में 28 विकेट चटकाए हैं।





बेन स्टोक्स फिट लेकिन टीम में जगह नहीं





बेन स्टोक्स अब चोट से उबर चुके हैं। वे फिट हैं, लेकिन टीम कॉम्बिनेशन में उनकी जगह नहीं बन पा रही है। स्टोक्स को टीम में नहीं खिलाने पर सोशल मीडिया पर कई मीम्स बने।







— RVCJ Media (@RVCJ_FB) May 10, 2023







— Kriitii ???? (@mistakrii) May 14, 2023





चेन्नई सुपर किंग्स का अब तक का प्रदर्शन





चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन में 13 में से 7 मैच जीते हैं। वहीं 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। वो प्लेऑफ में पहुंचने से सिर्फ 1 जीत दूर है। आखिरी लीग मैच जीतते ही चेन्नई प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।



IPL आईपीएल Ben Stokes बेन स्टोक्स ने सिर्फ 2 मैच खेले इंग्लैंड लौटेंगे बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स बेन स्टोक्स Ben Stokes played only 2 matches Ben Stokes will return to England Chennai Super Kings