ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, वॉर्नर मैच से हुए बाहर, आइए जानते हैं कौन खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, वॉर्नर मैच से हुए बाहर, आइए जानते हैं कौन खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

स्पोर्ट्स डेस्क,BHOPAL. भारत के खिलाफ दिल्ली में चल रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जबरदस्त झटका लगा है। टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर अब इस मुकाबले में भाग नहीं ले सकेंगे। वॉर्नर को मैच के तीसरे दिन कुछ गेंदें उनके हेलमेट पर लगी थीं, जिसके बाद वे खुद को अनफिट महसूस कर रहे थे और अब कंगारु कैंप से खबर आई है कि वे मैच में आगे नहीं खेल पाएंगे। वॉर्नर ने पहली पारी में 15 रन बनाए हैं। वॉर्नर की जग बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू रेनशा को प्लेइंग इलेवन में बतौर कन्कशन सबस्टीट्यूट शामिल किया गया है।





रेनशॉ को मिलेगा दूसरी पारी में बैटिंग का मौका 





शनिवार को जांच में पता चला कि वार्नर ने पूरी तरह से रिकवरी नहीं की है। अब उनका दिल्ली टेस्ट के बाकी खेल में मैदान पर उतरना संभव नहीं है। अब सवाल उठ रहा है कि क्या वे इंदौर  में 1 मार्च को होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए ठीक हो पाते हैं या नहीं। जानकार बताते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर के मैदान पर न होने की कमी खलेगी। शुरुआत में रेनशॉ की जगह ट्रेविस हेड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन रेनशॉ के पास दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी का अवसर होगा। 





ये भी पढ़ें...











वॉर्नर के तीन पारियां में मात्र 26 रन





वॉर्नर वर्तमान सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वह अब तक तीन पारियों में कुल 26 रन बना सके हैं,हालांकि टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भरोसा है कि वॉर्नर फॉर्म में वापसी जरूर करेंगे और उन्हें इस सीरीज में फिट होकर लौटना चाहिए। ख्वाजा ने शुक्रवार (17 फरवरी) को मैच के बाद कहा कि तीन पारियां मेरे लिए काफी नहीं हैं। मुझे लगता है कि इस टेस्ट सीरीज में अभी लंबा सफर तय करना है। डेव इतने लंबे समय तक शानदार खिलाड़ी रहे हैं। जब भी उन पर सवाल उठते हैं तो वे कुछ अलग करके जवाब देते हैं। 





भारत पर लेयॉन का कहर, चार विकेट लिए





दिल्ली में मैच के तीसरे दिन नाथान लेयॉन का कहर भारतीय बल्लेबाजों पर आज (18 फरवरी) सुबह के खेल में जमकर बरसा। लेयान ने रोहित शर्मा (32) को बोल्ड ​कर दिया, उसके बाद केएल राहुल (17)और चेतेश्वर पुजारा (00)को एलबीडल्यु करके भारतीय कैंप में हड़कंप मचा दिया। इसके बाद लेयॉन ने श्रेयस अय्यर (04) को पीटर हैंड्सकॉम्ब से कैच कराया। सुबह 11.35 बजे तक भारत ने 88/4 रन बना लिए थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 263 रन पर सिमट गई। ओपनर उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 81 रन बनाए। वहीं पीटर हैंड्सकॉम्ब ने नाबाद 72 रन का योगदान दिया। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए।



वॉर्नर की जगह वॉर्नर बाहर डेविड वॉर्नर वॉर्नर अनफिट ऑस्ट्रेलिया टीम वॉर्नर Warner in place Warner out David Warner Warner unfit Australia Team Warner