राजस्थान रॉयल्य की बड़ी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से हराया,  204 रन का दिया था टारगेट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान रॉयल्य की बड़ी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से हराया,  204 रन का दिया था टारगेट

स्पोर्ट्स डेस्क. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के तीसरे दिन सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रन से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने आठ विकेट पर 131 रन ही बना सकी। राजस्थान की पारी में शुरुआती बल्लेबाज जोस बटलर (54), यशस्वी जायसवाल (54) और संजू सैमसन (55) ने धुआंधार अर्धशतक बनाए।







— IndianPremierLeague (@IPL) April 2, 2023





बटलर, यशस्वी और सैमसन के धुआंधार अर्धशतक





राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी धुआंधार अंदाज में शुरू हुई। ओपनर यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने दोनों छोर से रनों की वर्षात कर दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 35 गेंदों में 85 रन बना डाले। जिसमें बटलर ने 22 गेंदों में 54 रन बनाए। इसके बाद संजू सैमसन भी आते से ही बल्ला घुमाने लगे। और यशस्वी के भी 37 गेंदों में 54 रन बनाकर स्कोर को  दो विकेट पर 139 रन तक पहुंचा दिया।अर्धशतक जमाने वाले सैमसन ने 32 गेंदों में 55 रन बनाए। राजस्थान के देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग सस्ते में आउट हो गए, लेकिन शिमरन हेटमायर ने नाबाद 22 रन बनाए और स्कोर को दो सौ के पार 203 रन पर पहुंचाया। जवाब में हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बन सके।







— IndianPremierLeague (@IPL) April 2, 2023





चहल ने झटके चार विकेट





राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर गेंदबाजी में चार विकेट झटके। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में दो विकेट लिए। जेसन होल्डर और आर अश्विन को एक-एक विकेट मिला। हैदराबाद की ओर से गेंदबाज को खास सफलता नहीं मिल सकी। राजस्थान के बल्लेबाजों ने शुरुआत में ही खूब रन बना डाले। हैदराबाद के फजलहक फारुकी और टी नटराजन को दो-दो विकेट मिले, जबकि उमरान मलिक को एक सफलता हासिल हुई।



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ IPL Cricket आईपीएल क्रिकेट Indian Premier League इंडियन प्रीमियर लीग IPL Rajasthan Royals IPL Hyderabad आईपीएल राजस्थान रॉयल्स आईपीएल हैदराबाद