फुटबॉलर बेकहम की टीम के साथ मेसी का करार, अमेरिका के मेजर लीग सॉकर की टीम इंटर मियामी की जर्सी में खेलते दिखेंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
फुटबॉलर बेकहम की टीम के साथ मेसी का करार, अमेरिका के मेजर लीग सॉकर की टीम इंटर मियामी की जर्सी में खेलते दिखेंगे

स्पोर्ट्स डेस्क. अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी के फैंस के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है। हाल ही में उनकी फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन को छोड़ने की खबरें सामने आई थीं। उसके बाद अब कहा जा रहा है कि मेसी जल्द ही उस क्लब का हिस्सा बनने जा रहे हैं जिससे दिग्गज पेले और इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम खेलते थे और इतना ही नहीं अब बेकहम इसके मालिक भी हैं। अटकलें काफी लग रही थीं कि सऊदी अरब का क्लब अल हिलाल मेसी से डील कर रहा है, उनका पुराना क्लब बार्सिलोना भी स्टार खिलाड़ी को वापस लाने की ओर देख रहा है। पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ अब जो जानकारी आ रही है उससे यूएस के फुटबॉल फैंस खुश हो सकते हैं।





मेसी ने खुद की पुष्टि





दरअसल नॉर्थ अमेरिका के फुटबॉल क्लब इंटर मियामी ने एक वीडियो बुधवार (7 जून) रात को पोस्ट किया। जिसमें मेसी को लेकर लग रही सभी अटकलों की पेपर कटिंग थीं और अंत में वीडियो के एक दीवार पर मेसी लगा हुआ था। उसी बीच एजेंसी ने भी रिपोर्ट दी कि मेसी की बार्सिलोना के साथ डील फाइनल नहीं हो पाई और इसमें  मियामी ने बाजी मार ली। यानी मेसी अब इंटर मियामी की जर्सी में नजर आने वाले हैं। अब वह मेजर सॉकर लीग में खेलते नजर आएंगे। हालांकि हाल ही में मेसी के पिता ने उनकी बार्सिलोना जॉइन करने की इच्छा को बताया था। लेकिन बजट इश्यू के कारण वह इंटर मियामी के साथ जुड़ेंगे। अब इसकी जानकारी खुद मेसी दे दी है।





ये भी पढ़ें...











इंटर मियामी के लिए खेल चुके हैं ये दिग्गज





मेसी अब इस क्लब के लिए खेल चुके कई दिग्गज फुटबॉलर्स की लिस्ट में शामिल होने जा रहे हैं। इससे पहले पेले, बेकहम और थिएरी जैसे स्टार फुटबॉलर अमेरिकन क्लब का हिस्सा रहे हैं। मेसी ने साल 2021 में पीएसजी से हाथ मिलाया था। उन्होंने अपना 17 साल पुराना रिश्ता बार्सिलोने से तोड़ कर यह फैसला लिया था। अब 30 जून को उनका क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है और उसे आगे बढ़ाने की इच्छा भी दोनों तरफ से शायद नहीं जताई गई। इस कारण अब वर्ल्ड कप विनर फुटबॉलर अमेरिकन क्लब के साथ हाथ मिलाने जा रहे हैं।





मेसी ने बार्सिलोना के साथ 35 टाइटल जीते 





मेसी का बार्सिलोना के लिए सफर स्वर्णिम रहा था और इस क्लब के साथ उन्होंने कुल 35 टाइटल जीते जिसमें 4 चैंपियंस लीग, 10 स्पेनिश लीग, 7 कोपा डेल रे और 8 स्पेनिश सुपर कप के टाइटल शामिल हैं। उन्होंने 778 मैचों में टीम के लिए 672 कुल गोल किए और ऑल टाइम टॉप स्कोरर बने। वहीं पीएसजी के लिए मेसी ने कुल 34 गोल किए और वह एक Ligue One trophy की जीत का हिस्सा भी बने।



इंटर मियामी football news डेविड बेकहम फुटबॉलर लियोनेल मेसी US football fans rejoice Inter Miami David Beckham Footballers Lionel Messi यूएस के फुटबॉल फैंस खुश फुटबाल न्यूज