पाक गेंदबाज का दावा, 164 Kmph की रफ्तार से फेंकी गेंद लेकिन कोई रिकॉर्ड नहीं

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
पाक गेंदबाज का दावा, 164 Kmph की रफ्तार से फेंकी गेंद लेकिन कोई रिकॉर्ड नहीं

SPORTS DESK. आईपीएल के दौरान उमरान मलिक ने 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ गेंदबाजी कर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। ऐसे में तेज गेंदबाजों की गेंदबाजी स्पीड को लेकर बहस हो रही है। इसी बीच अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद समी ने दावा किया है कि उन्होंने अपने करियर के दौरान 2 बार  160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद की थी, लेकिन उसका रिकॉर्ड नहीं रखा गया।





समी ने पाक टीवी.कॉम पर इस बात की चर्चा की और कहा कि एक मैच में मैंने 2 बार '160 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। पहली गेंद मैंने 162 और फिर 164 Kmph की रफ्तार से की। इस दौरान कहा गया कि बॉलिंग स्पीड नापने वाली मशीन खराब है, जिस कारण इसका रिकॉर्ड हम ऑफिशियली नहीं रख पाएंगे।





समी ने कहा कि यदि आप ओवरऑल देखेंगे तो 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज चुनिंदा हैं, जो एक या दो मौके पर ही ऐसा कर पाए. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि 160Kmph की रफ्तार से लगातार कोई गेंदबाज गेंद डाल रहा हो।





शोएब अख्तर ने फेंकी सबसे तेज गेंद





ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ शोएब अख्तर ही ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने अबतक का सबसे तेज गेंद फेंकी थी। अख्तर ने साल 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 161kmph की रफ्तार से गेंद करने का कमाल किया था।



amazing in the history of cricket Pakistani bowler bowled the fastest ball Pak bowler claims क्रिकेट लेटेस्ट न्यूज क्रिकेट के इतिहास में कमाल पाकिस्तानी बॉलर ने फेंकी सबसे तेज गेंद पाक गेंदबाज का दावा स्पोर्ट्स न्यूज़ Sports News Sport News Cricket Latest News