क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की राजनीतिक पारी शुरू, BJP में हुए शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रविंद्र जडेजा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसकी जानकारी खुद क्रिकेटर की पत्नी और बीजेपी विधायक रिवाबा जाडेजा ने दी है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
BJP में शामिल हुए रवींद्र जडेजा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja ) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है। इसकी जानकारी खुद क्रिकेटर की पत्नी और बीजेपी विधायक रिवाबा जाडेजा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी है। रिवाबा ने बीजेपी के नए मेंबर के रूप में क्रिकेटर रवींद्र का बीजेपी सदस्यता कार्ड शेयर कर इसकी पुष्टि की है। आपको बता दें कि जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक टी20 विश्व कप 2024 जीत के बाद जडेजा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था।  

घर से की सदस्यता अभियान की शुरुआत: रिवाबा

ऑलराउंडर जडेजा की पत्नी व गुजरात के जामनगर नॉर्थ सीट से बीजेपी विधायक रिवाबा जडेजा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मैंने अपने घर से ही बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत की है। आपको बता दें कि इस सदस्यता अभियान की शुरुआत हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में की थी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले पार्टी की सदस्यता ली थी। 

जडेजा कर चुके हैं पत्नी के लिए प्रचार

रिवाबा जडेजा 2019 में बीजेपी में शामिल हुई थीं जिसके बाद पार्टी ने उन्हें 2022 में जामनगर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। उस दौरान भारतीय ऑलराउंडर जडेजा अपनी पत्नी के लिए चुनावी प्रचार करते हुए देखे गए थे और इस दौरान उन्होंने कई रोड शो भी किए थे। आपको बता दें कि रिवाबा ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करशनभाई करमूर को हराकर चुनाव जीता था।

कई खिलाड़ी कर चुके हैं राजनीतिक पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के अलावा इससे पहले और भी कई खिलाड़ी अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर चुके हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव में पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बहरामपुर सीट से चुनाव लड़ा था और जीत भी हासिल की थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी 2019 में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचे थे। इनके अलावा एस श्रीसंत भी केरल के तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भारत के स्टार खिलाड़ी रहे हरभजन सिंह भी आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद हैं। हरभजन ने 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

thesootr links

    मध्य प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

    छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

    रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए करें क्लिक

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बीजेपी रविंद्र जडेजा बीजेपी सदस्यता अभियान Ravindra Jadeja all rounder ravindra jadeja