दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे बजरंग पूनिया-साक्षी मलिक समेत कई खिलाड़ी, कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ प्रदर्शन

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे बजरंग पूनिया-साक्षी मलिक समेत कई खिलाड़ी, कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ प्रदर्शन

DELHI. भारत के दिग्गज पहलवान कुश्ती फेडरेशन से नाराज हैं। इसको लेकर खिलाड़ियों ने कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण के खिलाफ ओलंपियन बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और सरिता मोर समेत कई खिलाड़ी जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हुए हैं।

 

जब तक इंसाफ नहीं मिलेगा तब तक प्रदर्शन रहेगा जारी



एक चैनल से बात करते हुए भारतीय कुश्ती पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि जब तक इंसाफ नहीं मिल जाता है, हम लोग यहां से नहीं हटेंगे। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें समस्या किससे है तो उन्होंने कहा कि फेडरेशन हमारे लिए समस्याएं खड़ी करता है। हालांकि उन्होंने इसके बारे में कुछ नहीं बताया। पुनिया ने कहा कि हम इसके बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, उसमें जानकारी देंगे। हालांकि इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि ये पूरी लड़ाई फेडरेशन को लेकर ही है। 



ये खबर भी पढ़िए...



एक नेता फिल्मों पर बयान देते रहते हैं, उन्हें लगता है वे नेता बन रहे हैं, इसकी क्या जरूरत- नरोत्तम का बिना नाम लिए मोदी की नसीहत



वहीं विनेश फोगाट ने कहा कि हमारी मजबूरी है कि हमें यहां आकर धरना देना पड़ रहा है। हम लोगों ने आपस में बातचीत की थी, उसके बाद ही इसको लेकर फैसला लिया, ये प्लान तब बना, जब हम इससे दुखी हो गए। जितने भी रेसलर हैं, सभी को दिक्कत हो रही है। इन समस्याओं को फेडरेशन को भी बताया गया है, लेकिन इन समस्याओं का समाधान नहीं किया।



बॉयकॉट WFI प्रेसिडेंट का ट्रेंड चला रहे सभी खिलाड़ी



सभी खिलाड़ी अपने ट्वीट में बॉयकॉट WFI प्रेसिडेंट का ट्रेंड चला रहे हैं। इसके अलावा वो पीएमओ इंडिया, पीएम मोदी और अमित शाह को टैग कर रहे हैं। बजरंग पुनिया ने ट्वीट कर लिखा, "खिलाड़ी पूरी मेहनत करके देश को मेडल दिलाता है, लेकिन फेडरेशन ने हमें नीचा दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया। मनचाहे कायदे कानून लगाकर खिलाड़ियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। फेडरेशन का काम खिलाड़ियों का साथ देना, उनकी खेल की जरूरतों का ध्यान रखना होता है। कोई समस्या हो तो उसका निदान करना होता है, लेकिन अगर फेडरेशन ही समस्या खड़ी करे तो क्या किया जाए? अब लड़ना पड़ेगा, हम पीछे नहीं हटेंगे। 



सरिता मोर और विनेश फोगाट ने किया ट्वीट 



अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित महिला पहलवान सरिता मोर ने ट्वीट कर कहा कि खिलाड़ी आत्मसम्मान चाहता  है और पूरी शिद्दत के साथ ओलंपिक और बड़े खेलों के लिए तैयारी करता है, लेकिन अगर फेडरेशन उसका साथ ना दे तो मनोबल टूट जाता है, लेकिन अब हम नहीं झुकेंगे। अपने अधिकारों के लिए लड़ेंगे। 


National News नेशनल न्यूज Veteran wrestlers angry Wrestling Federation protest against Indian Wrestling Federation demonstration wrestling wrestlers Jantar Mantar कुश्ती फेडरेशन से नाराज दिग्गज पहलवान भारतीय कुश्ती फेडरेशन के खिलाफ प्रदर्शन जंतर-मंतर पर कुश्ती पहलवानों का प्रदर्शन