WWE में जगह पाने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर कविता देवी पर बनेगी फिल्म, खली से है खास कनेक्शन? 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
WWE में जगह पाने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर कविता देवी पर बनेगी फिल्म, खली से है खास कनेक्शन? 

MUMBAI. पहली भारतीय महिला WWE रेसलर कविता देवी पर बायोपिक बनेगी। कविता देवी ने WWE ( वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) के महिला विंग में जगह बनाकर इतिहास रच दिया था। डब्ल्यूडब्ल्यूई के माय यंग क्लासिक टूर्नामेंट का हिस्सा रहीं कविता पहली भारतीय महिला हैं, जिन्हें WWE की कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिला था। कविता देवी पर बनने जा रही इस बायोपिक को प्रीति अग्रवाल प्रोडयूस करने वाली है।





कविता की पूरी जिंदगी बेहद प्रेरणादायक 





कविता देवी का जन्म  हरियाणा में जींद जिले के एक छोटे से गांव मालवी में हुआ है। प्रोड्यूसर प्रीति अग्रवाल के साथ जीशान अहमद को भी बतौर प्रोड्यूसर इस फिल्म को बनाने में उनकी मदद करेंगे। वहीं प्रीति का कहना है कि कविता की पूरी जिंदगी बेहद इंस्पिरेशनल रही है। उन्होंने अपनी लाइफ में हमेशा लड़ने का जज्बा दिखाया और जिंदगी से कभी हार नहीं मानी। कविता ने दिखाया कि भारतीय महिलाएं भी किसी से कम नहीं है। 





बता दें, शादी के बाद कविता ने पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते इस खेल से किनारा करने का फैसला किया था। लेकिन अपने पति से मिलने के बाद उन्होंने आगे भी WWE में खेलना जारी रखा।







View this post on Instagram

A post shared by Kavita Devi (@kavitanxt)





ये खबर भी पढ़िए...











खली से है खास कनेक्शन





कविता और खली के बीच गुरु-शिष्य का रिश्ता है। कविता ने द ग्रेट खली (दलीप सिंह राणा) से रेसलिंग की कोचिंग ली है। कविता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें हमेशा से wwe देखना अच्छा लगता है, लेकिन वो कभी इसमें खेलेंगी, इसके बारे में उन्होंने अपनी लाइफ में कभी नहीं सोचा था। उन्होंने बताया था कि एक बार एक लोकल शो में एक परफॉर्मर ने उन्हें चैलेंज किया जिसके बाद वो बिना सोचे-समझे रिंग में कूद गई। इस मैच के बाद उन्होंने सोचा कि वो ये कर सकती हैं और इसके बाद द ग्रेट खली से उन्होंने कोचिंग लेना शुरु किया। इससे पहले "माय यंग टूर्नामेंट" में कविता ने न्यूजीलैंड की डकोटा काई की जमकर धुनाई की थी। इस मैच में कविता ने सलवार सूट पहना हुआ था और डकोटा के साथ जमकर फाइट की थी। इसका एक वीडियो WWE ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जो जमकर वायरल हुआ था।



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज Kavita Devi Indian wrestler Kavita Devi biopic to be made on Kavita कविता देवी भारतीय पहलवान कविता देवी कविता पर बनेगी बायोपिक