पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से कैसे पार पाएगा मेजबान दक्षिण अफ्रीका, बेहद रोमांचक होने वाला है मुकाबला

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से कैसे पार पाएगा मेजबान दक्षिण अफ्रीका, बेहद रोमांचक होने वाला है मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क. महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला आज (रविवार) शाम को मेजबान दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम महिला टी-20 विश्व कप में पांच बार की चैंपियन है। ऐसे में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया से कैसे पार पाएगी, यह तो शाम को केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर मैच के दौरान ही पता चलेगा। हालांकि मेजबान दक्षिण अफ्रीका की लड़कियों ने भी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और मजबूत इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है। मेजबान टीम ऐसे में नया इतिहास रच सकती हैं। कुल मिलाकर दोनों के बीच मुकाबला रोमांचक होने वाला है। 





ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत, पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका को भी पूरा मौका





महिला क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को लम्बे समय से दबदबा है और कंगारु टीम पिछले दो साल से लगातार महिला टी-20 विश्व कप की चैंपियन है। ऐसे में लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलियाई टीम टीम खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले पांच बार इस चिताब को जीत चुकी है। इसके उलट, ​दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए खिताब जीतने का आज सुनहरा मौका है। उसी का मैदान, उसी के सपोर्ट के सबसे ज्यादा दर्शन और अन्य परिस्थितियां भी मेजबान के अनुकूल होंगी, ऐसे में हर हाल में मेजबानटीम पहली बार विश्व कप ​जीतकर अपने साथ फैंस को जश्न मनाने का मौका देना चाहेगी।





ये भी पढ़ें...











मैच का प्रसारण शाम 6:30 से स्टार स्पोर्ट्स पर





दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम छह बजे होगा। मैच प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देखा जा सकेगा। इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है। 





दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन





ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हीली, बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, एलिसे पेरी, ताहिला मैकग्रा, जॉर्जिया वेयरहम, जेस जोनासेन, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन।





दक्षिण अफ्रीका: लौरा वोल्डवॉर्ट, ताजमिन ब्रिट्स, मरिजाने कप, सुने लुस (कप्तान), क्लो ट्रायॉन, एनेके बॉश, नादिन डी क्लर्क, सिनालो जाफ्ता, शबनीम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, नॉनकुलुलेको म्लाबा।



Women T20 World Cup Final T20 Final Women's Final विमेंस टी20 वर्ल्ड कप फाइनल टी20 फाइनल विमेंस फाइनल