भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 आज, रोहित और कोहली टीम में नहीं; हार्दिक पांड्या हैं युवा टीम के कप्तान

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 आज, रोहित और कोहली टीम में नहीं; हार्दिक पांड्या हैं युवा टीम के कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 रांची में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। वनडे में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप की है। अब हार्दिक पांड्या के ऊपर टी-20 सीरीज जीतने की जिम्मेदारी है। रांची में टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी पहुंचे और उन्होंने सभी से मुलाकात की।







— BCCI (@BCCI) January 26, 2023





कई सीनियर खिलाड़ी टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं





टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। दोनों को आराम दिया गया है। इसके साथ ही रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और केएस भरत टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर किया गया है। वहीं बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की वजह से वनडे के नंबर-1 गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया गया है।





इन नए खिलाड़ियों की टी-20 टीम में एंट्री





पृथ्वी शॉ लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हो सके हैं। शॉ को केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है। शॉ ओपनिंग कर सकते हैं। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी, दीपक हूडा, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और जितेश शर्मा की भी टी-20 टीम में जगह मिली है।





ऋतुराज गायकवाड़ चोट की वजह से बाहर





सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी कलाई में चोट लगी है। वे ट्रीटमेंट कराने के लिए बेंगलुरु नेशनल क्रिकेट अकेडमी जाएंगे। ऋतुराज की गैर-मौजूदगी में किसी भी खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी का नाम अनाउंस नहीं किया गया है।





ये खबर भी पढ़िए..





मैं 36 बरस की, वो 42 बरस का, मिक्स्ड डबल फाइनल में पहुंचने पर बोली सानिया मिर्जा, बोलीं यह जीत बेहद खास





भारत के लिए कौन करेगा ओपनिंग ?





टीम इंडिया के पास ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी और पृथ्वी शॉ ओपनिंग के लिए मौजूद हैं। हार्दिक पांड्या को ओपनिंग कॉम्बिनेशन के लिए ज्यादा माथा-पच्ची करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बहुत ज्यादा चांस हैं कि ईशान किशन और शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।





भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन





शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव।



Hardik Pandya हार्दिक पांड्या India and New Zealand भारत और न्यूजीलैंड First T20 Rohit Sharma and Virat Kohli not in the team पहला टी-20 रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में नहीं