फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे पूर्व चैंपियन नोवाक जोकोविच, कार्लोस अल्कारेज को मिली जीत

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे पूर्व चैंपियन नोवाक जोकोविच, कार्लोस अल्कारेज को मिली जीत

स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व चैंपियन नोवाक जोकोविच और दुनिया के नंबर-1 कार्लोस अल्कारेज ने अपना-अपना मुकाबला जीतकर फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर स्थान बनाया है। जोकोविच फिलिप-चैटरियर कोर्ट में बुधवार (1 जून) को हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स को दूसरे दौर में 7-6 (2), 6-0, 6-3 से हराया। जोकोविच और फुकसोविक्स के बीच पहला सेट एक घंटा, 30 मिनट तक चला।





तीसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच





अल्कारेज ने कोर्ट फिलिप-चैटरियर पर ही खेलते हुए लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में जगह बनाया। शुरूआती सेट में मिली जीत के बाद टॉप सीड खिलाड़ी अल्कारेज को टैरो डेनियल के खिलाफ दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद 20 साल के खिलाड़ी ने खेल में दम दिखाते हुए अच्छी वापसी की और जापानी स्टार को 6-1, 3-6, 6-1, 6-2 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने स्पेन के रॉबटरे कारबॉल्स बेना पर 6-3, 7-6, 6-2 से जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे।





ये भी पढ़े... 











मोनफिल्स को लगी चोट, टूर्नामेंट से हटे





पहले दौर के मुकाबले में पांच सेट में फ्रांस के मोनफिल्स को जीत मिली। जिसका असर भी पड़ा और वह बाईं कलाई में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मोनफिल्स के हटने का फायदा छठे नंबर के खिलाड़ी होल्गर रूने को मिला। होल्गर रूने ने तीसरे दौर में प्रवेश किया। टूर्नामेंट से बाहर हुए मोनफिल्स ने बताया कि उनकी बाईं कलाई में चोट है और वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल सकते।



Novak Djokovic French Open फ्रेंच ओपन Carlos Alcarez Chatrier Court Gael Monfils नोवाक जोकोविच कार्लोस अल्कारेज चैटरियर कोर्ट गेल मोनफिल्स