गोलकीपर लिएंड्रो रिकेना ने 101 मीटर दूर की किक मारकर दागा गोल, केब्रेसल टीम के अर्जेंटीना से खेलते है

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
गोलकीपर लिएंड्रो रिकेना ने 101 मीटर दूर की किक मारकर दागा गोल, केब्रेसल टीम के अर्जेंटीना से खेलते है

 स्पोर्ट्स डेस्क. टॉम किंग ने 2021 में इंग्लैंड के चौथे टीयर की फुटबॉल लीग में न्यूपोर्ट काउंटी और चेल्टेनहैम टाउन के बीच मैच के दौरान 96.01 मीटर से गोल करने का रिकॉर्ड बनाया था। अब इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केब्रेसल टीम के अर्जेंटीना के गोलकीपर लिएंड्रो रिकेना ने 101 मीटर दूर की किक मारकर गोल करने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है। यह सबसे लंबी दूरी के गोल का रिकॉर्ड बन सकता है। 







— World Soccer Talk (@worldsoccertalk) March 21, 2023





टॉप डिवीजन फुटबॉल लीग में दिखा कमाल का गोल 





लैटिन अमेरिका के चिली में टॉप डिवीजन फुटबॉल लीग में यह गोल देखने को मिला। केब्रेसल टीम के अर्जेंटीना के गोलकीपर लिएंड्रो रिकेना ने अपने बॉक्स से ही बिना किसी मदद के दूसरे छोर पर बॉल पहुंचा दी और गोल दाग दिया। दूसरे शब्दों में कहें तो एक किक में बिना किसी को पास किए गोलकीपर ने गोल स्कोर किया।





ये खबर भी पढ़ें...











गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से कराया जाएगा वैरिफाई





चिली के स्पोर्ट्स चैनल टीएनटी स्पोर्ट्स के मुताबिक, गोल ने 101 मीटर की दूरी तय की। अगर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इसे वैरिफाई करता है तो यह गोल फुटबॉल इतिहास में सबसे लंबी दूरी के गोल के रिकॉर्ड को तोड़ देगा। केब्रेसल ने कोलो-कोलो को 3-1 से हराया।





77वें मिनट में ये हुआ गोल





मैच चिली की केब्रेसल और कोलो-कोलो टीम के बीच चल रहा था। केब्रेसल टीम 77वें मिनट में पहले से ही 2-0 से आगे चल रही थी। केब्रेसल के गोलकीपर लिएंड्रो रिकेना ने पेनल्टी बॉक्स से ही लंबा शॉट हिट किया। इस दौरान कोलो-कोलो टीम के गोलकीपर ब्राय कोर्टेस पेनल्टी बॉक्स के बाहर थे। बॉल आई और उनके सिर के ऊपर से उछलकर गोल में चली गई।





लंबाई देखने ऑफिशियल्स को भेजा जाएगा





गोल स्कोर करने वाले प्लेयर रेक्विना ने चिली के एक रेडियो शो में कहा - मैंने क्लब मैनेजर जुआन सिल्वा से पूछा कि क्या रिकॉर्ड बन सकता है। उन्होंने कहा- बिल्कुल। अब हम देखना चाहते हैं कि वास्तव में दूरी कितनी थी, चिली फुटबॉल फेडरेशन मैदान की लंबाई देखने के लिए ऑफिशियल्स को भेजेगा। पूरा फुटबॉल ग्राउंड 150 मीटर लंबा है।







 



Sports News स्पोर्ट्स न्यूज़ Goalkeeper Leandro Requena goal from 101 meters away goalkeeper from Argentina can become a record गोलकीपर लिएंड्रो रिकेना 101 मीटर दूर का गोल अर्जेंटीना से गोलकीपर बन सकता है रिकॉर्ड