विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में रन आउट हुईं हरमनप्रीत कौर, लोगों को याद आए महेंद्र सिंह धोनी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में रन आउट हुईं हरमनप्रीत कौर, लोगों को याद आए महेंद्र सिंह धोनी

स्पोर्ट्स डेस्क. टीम इंडिया विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई। इस हार ने करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 रन से मिली हार गहरा जख्म दे गई है। 173 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई थी। टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद जेमिमा और हरमनप्रीत ने पारी को संभाला। हरमनप्रीत जिस तरह से खेल रही थीं, उस वक्त तक भारत की जीत आसान लग रही थी। हरमनप्रीत पिच पर बैट फंसने की वजह से रन आउट हो गईं और मैच ऑस्ट्रेलिया की मुट्ठी में चला गया।







— Pankaj Mishra (@pankajplmishra) February 23, 2023





दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुईं हरमनप्रीत कौर





हरमनप्रीत कौर ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर डीप मिट विकेट की ओर स्लॉग स्वीप खेला। ऑस्ट्रेलियाई फील्डर गार्डनर ने डाउव लगाकर गेंद रोकी और विकेटकीपर की ओर फेंकी। हरमनप्रीत आसानी से 2 रन पूरे कर सकती थीं। उनकी किस्मत खराब रही कि क्रीज से कुछ इंच दूर पिच पर उनका बैट फंस गया। कौर का बैट फिसलने की बजाय फंस गया और फिर जब तक वे पैर क्रीज के अंदर रखतीं तब तक काफी देर हो चुकी थी। विकेटकीपर हेली गिल्लियां बिखेर चुकी थीं।







— ????Che_ಕೃಷ್ಣ???????? (@ChekrishnaCk) February 23, 2023





हरमनप्रीत ने गुस्से में बल्ला फेंका





हरमनप्रीत कौर के रन आउट होते ही भारतीय खेमे में सन्नाटा छा गया। ऑस्ट्रेलियाई खेमा खुशी से उछल पड़ा। सभी हरमनप्रीत के विकेट की कीमत जानते थे। हरमनप्रीत ने रन आउट होने के बाद गुस्से में अपना बैट फेंक दिया। इसके बाद निराश होकर पैवेलियन की तरफ चली गईं। 





लोगों को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद







— 82notout (@j4_jagadeeshhhh) February 23, 2023





हरमनप्रीत कौर के रन आउट को देखकर लोगों को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। ट्वविटर पर लोगों ने ट्वीट किए। 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी रन आउट हो गए थे और भारतीय फैंस की उम्मीदों पर पानी फिर गया था। धोनी भारत की जीत की आखिरी उम्मीद थे और उन्हें मार्टिन गप्टिल ने रन आउट किया था।







— Rajesh Kumar (@Rajesh76450) February 23, 2023





'ये दुख काहे खत्म नहीं होता'





ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि ये रन आउट का दुख काहे खत्म नहीं होता। जुझारू फिफ्टी के बाद 7 नंबर जर्सी पहने महेंद्र सिंह धोनी आउट हुए थे और अब 7 नंबर जर्सी वाली हरमनप्रीत कौर का आउट हो गईं। भारत के लिए एक और बुरा सपना है।



India vs Australia Harmanpreet Kaur Womens T20 World Cup महिला टी-20 वर्ल्ड कप India out of T20 World Cup Harmanpreet Kaur run out Mahendra Singh Dhoni run out भारत टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हरमनप्रीत कौर रन आउट महेंद्र सिंह धोनी रन आउट